scorecardresearch
 

Punjab Election: जालंधर में वर्चुअली रैली में लगे राहुल गांधी के खास 'कटआउट', चेन्नई से है कनेक्शन

राहुल गांधी आज एक दिन के पंजाब दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवारों के साथ अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका. राहुल ने यहां लंगर का भी आनंद लिया. राहुल गांधी जालंधर में रैली को भी संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि राहुल गांधी के इस दौरे से पंजाब में प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस में जारी आपसी गुटबाजी को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है.

X
राहुल गांधी की वर्चुअल रैली के लिए जालंधर में लगाए गए बड़े बड़े कटआउट राहुल गांधी की वर्चुअल रैली के लिए जालंधर में लगाए गए बड़े बड़े कटआउट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब के एक दिन के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी
  • राहुल गांधी ने उम्मीदवारों के साथ स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक दिन के दौरे पर अमृतसर पहुंचे. यहां राहुल गांधी जालंधर में वर्चुअली रैली संबोधित करेंगे. वर्चुअल रैली के लिए काफी तैयारियां की गई हैं. यहां राहुल गांधी के बड़े बड़े कटआउट लगाए गए हैं. खास बात ये है कि इन कटआउट्स को बनाने के लिए चेन्नई से कारीगर आए हैं. 

वर्चुअल रैली स्थल पर राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी के भी पोस्टर लगाए गए हैं. बताया जा रहा है कि चेन्नई के जेएमएल कॉन्ट्रैक्टर को पंजाब और उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बड़े-बड़े कटआउट लगाने का ठेका दिया गया है. खास बात ये है कि जहां जहां रैलियां होंगी, वहां इन कटआउट को ले जाया जाएगा. 

जमाल रहमान ने बताया कि उन्हें हाल ही में गणतंत्र दिवस पर तमिलनाडु सरकार की ओर से ठेका मिला था. अब चेन्नई से करीब 25 वर्कर्स आए हैं. सभी चेन्नई के हैं और सभी को 25-25 हजार रुपए कटआउट को लगाने, हटाने और दूसरी जगह ले जाने के लिए मिलते हैं. उन्होंने बताया कि यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास की ओर से उन्हें ये ठेका मिला है. 
 
सभी 117 विधानसभाओं में होगा राहुल की वर्चुअल रैली का प्रसारण
राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर से वर्चुअली रैली करेंगे. इस रैली के लिए एक बड़ा सा पोस्टर लगाया गया है. इसमें राहुल गांधी के साथ 'पंजाब फतेह' लिखा है. इसे नवी सोच, नवा पंजाब थीम पर तैयार किया गया है. राहुल गांधी की रैली का सभी 117 विधानसभाओं में प्रसारण किया जाएगा. इसके लिए 30 मोबाइल वैन भी लगाई गई हैं. 

कांग्रेस ने अभी तक 117 सीटों वाले पंजाब में 109 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. 8 सीटों पर नामों के ऐलान बाकी हैं. उधर, चुनाव आयोग ने पंजाब समेत सभी 5 राज्यों में रैलियों और रोड शो पर 31 जनवरी तक प्रतिबंध लगाए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें