scorecardresearch
 
पंजाब विधानसभा चुनाव

पंजाब: फिरोजपुर में PM मोदी की रैली रद्द, बीच रास्ते फंसा रहा काफिला, देखें तस्वीरें

मोदी रैली
  • 1/8

पंजाब विधानसभा चुनाव की दहलीज पर है और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के फिरोजपुर में रैली करने वाले थे, लेकिन ऐन वक्त पर रैली कैंसिल कर दी गई है. बीजेपी के नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी को सुरक्षा देने से इनकार कर दिया, इस वजह से रैली कैंसिल हुई. बीच रास्ते से ही पीएम मोदी का काफिला वापस आ गया.

मोदी रैली
  • 2/8

पीएम सुबह बठिंडा पहुंचे थे. फिर वहां से उनको हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. लेकिन बारिश और कम दृश्यता की वजह से पहले पीएम को 20 मिनट इंतजार करना पड़ा. फिर आसमान साफ ना होता देख उन्होंने सड़क मार्ग से वहां जाने का फैसला किया. इसमें करीब 2 घंटे लगने थे. 

पीएम मोदी का काफिला जब राष्ट्रीय शहीद स्मारक से 30 किलोमीटर दूर था तब रास्ते में एक फ्लाईओवर आया. वहां रास्ते को प्रदर्शनकारियों ने रोका हुआ था. उस फ्लाईओवर पर पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट फंसा रहा. इसे गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है. 

मोदी रैली कैंसिल
  • 3/8

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'यह दुखद है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया, लेकिन हम ऐसी घटिया मानसिकता को पंजाब की तरक्की में बाधक नहीं बनने देंगे और पंजाब के विकास के लिए प्रयास जारी रखेंगे.'

जेपी नड्डा ने आगे कहा, 'लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने के लिए राज्य पुलिस को निर्देश दिया गया था, पुलिस की सख्ती और प्रदर्शनकारियों की मिलीभगत के कारण बड़ी संख्या में बसें फंसी हुई थीं. सीएम चन्नी ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया.'

मोदी रैली
  • 4/8

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली कैंसिल होने का ऐलान करते हुए बीजेपी नेता अश्विनी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री पंजाब आना चाहते थे और लोगों के बीच पैकेज देना चाहते थे, लेकिन पंजाब सरकार ने उन्हें कार्यक्रम स्थल तक आने की इजाजत नहीं दी, पीएम मोदी को सिक्योरिटी नहीं दी गई, सीएम चन्नी को इस्तीफा देना चाहिए.

मोदी रैली
  • 5/8

पीएम मोदी का आखिरी मौके पर कार्यक्रम रद्द हो गया. पहले रैली रद्द होने के पीछे बारिश को वजह माना जा रहा था लेकिन अब इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया जा रहा है. गृह मंत्रालय की तरफ से इसपर बयान जारी किया गया है और पंजाब सरकार से जवाब भी मांगा गया है.

मोदी रैली
  • 6/8

फिरोजपुर में तेज बारिश हो रही थी. लोग मोदी-नड्डा के कट आउट के नीचे अपने आपको भीगने से बचते दिखे.

मोदी रैली
  • 7/8

क्या था पीएम मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 42,750 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले थे. इसमें 410 करोड़ रुपये की लागत से मुकेरियां और तलवार के बीच  27 किलोमीटर की नई ब्रॉड गेज रेलवे लाइन शामिल है. यह रेल लिंक मुकेरियां में मौजूदा जालंधर-जम्मू रेलवे लाइन को जोड़ने वाले एक वैकल्पिक मार्ग के रूप में भी काम करेगा.

मोदी रैली
  • 8/8

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी मोदी आज 490 करोड़ रुपये की लागत से फिरोजपुर में 100 बिस्तरों वाले पीजीआई उपग्रह केंद्र की आधारशिला भी रखने वाले थे. वहीं होशियारपुर और कपूरथला मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला भी रखी जानी थी.  669 किलोमीटर लंबे दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे का भी शिलान्यास किया जाना था.