scorecardresearch
 

Gujarat Elections: गुजरात के सियासी रण में BTP और आम आदमी पार्टी ने मिलाया हाथ

गुजरात चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी पूरा जोर लगा रही है. चुनावी रणनीति के तहत 'आप' ने भारतीय ट्राइबल पार्टी के साथ हाथ मिलाने का ऐलान किया है.

X
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ी हलचल
  • बीटीपी और आप ने चुनावी रण में मिलाया हाथ

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन पर बात बन गई है. बीटीपी के विधायक और छोटू वसावा के बेटे महेश वसावा ने मंगलवार को अहमदाबाद में आम आदमी पार्टी के कार्यालय में इस अलायंस पर मुहर का ऐलान किया.

महेश वसावा ने कहा कि हमने दिल्ली में आम आदमी पार्टी का काम देखा है, दिल्ली में रोजगार को लेकर बातचीत हुई है. पानी और शिक्षा के विषयों पर भी अरविंद केजरीवाल से बातचीत हुई. आम आदमी पार्टी की विचारधारा के साथ हम मिलकर सरकार के जरिए आदिवासी इलाकों की तस्वीर बदलेंगे. आदिवासियों के जल, जमीन और जंगल से जुड़े जो मुद्दे हैं, वो जनता के सामने लाएंगे.

चुनावी मौसम में भरूच में अरविंद केजरीवाल आदिवासी संकल्प महासम्मेलन और छोटू वसावा संबोधित करने जा रहे हैं. दिलचस्प है कि छोटू वसावा ने कुछ दिनों पहले ही अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात की थी. बीजेपी, कांग्रेस और आप के बाद अब बीटीपी भी गुजरात में एक्टिव हो गई है. हाल ही में पांच राज्यों के चुनाव होने के बाद आम आदमी पार्टी को जो पंजाब में जीत मिली है, उससे आम आदमी पार्टी का आत्मविश्वास बढ़ गया है.

गौरतलब है कि स्थानीय निकाय चुनाव में बीटीपी और AIMIM ने गठबंधन किया था, लेकिन एआईएमआईएम के साथ हाथ मिलाने पर बीटीपी को खास फायदा नहीं हो पाया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें