scorecardresearch
 

करतारपुर से किनारे हुए सिद्धू फिर बने कांग्रेस के 'स्टार', दिल्ली चुनाव में करेंगे प्रचार

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वापसी हो गई है. पिछले साल हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह का नाम शामिल नहीं किया गया था, लेकिन अब वह दिल्ली में चुनावी रैली करते दिखेंगे.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल-PTI) कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल-PTI)

  • शत्रुघ्न सिन्हा भी कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे
  • प्रचारकों की सूची में सिद्धू 22वें नंबर पर

दिल्ली विधानसभा (Delhi Elections 2020) चुनाव के रण को जीतने के लिए कांग्रेस ने आज बुधवार को अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुघ्न सिन्हा भी कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे.

4 राज्यों के CM भी करेंगे प्रचार

कांग्रेस की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का भी नाम है. इनके अलावा 4 राज्यों के मुख्यमंत्री भी दिल्ली में प्रचार करेंगे.

cong-list_012220123624.png

लिस्ट में शामिल गांधी परिवार के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम किया गया है.

इनके अलावा स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अन्य प्रमुख नाम है शशि थरूर का. लेकिन चौंकाने वाला नाम नवजोत सिंह सिद्धू का है जो पिछले साल के अंत में (अक्टूबर) हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं था. सिद्धू के अलावा शत्रुघ्न सिन्हा भी कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे.

22वें स्थान पर सिद्धू

स्टार प्रचारकों की सूची में नवजोत सिंह सिद्धू 22वें नंबर पर हैं जबकि सिन्हा उनसे एक पायदान ऊपर 21वें स्थान पर हैं. कुछ दिन पहले ही कांग्रेस में लौटे राज कुमार चौहान की भी इस लिस्ट में नाम है.

प्रचारकों की लिस्ट में राज बब्बर के अलावा पूर्व स्पीकर मीरा कुमार, हरीश रावत और भूपिंदर हुड्डा का भी नाम शामिल किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें