scorecardresearch
 

Bihar: पटना-गया के बीच दो जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेन शुरू, जानिए टाइम टेबल

बिहार में एक ओर चुनावी मौसम है तो दूसरी ओर त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. श्रद्धालुओं की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए पूर्व मध्य रेल ने पटना-गया के बीच मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यहां जाने के लिए यात्रियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े इसे लेकर 18 अक्टूबर से पटना और गया के बीच अगले आदेश तक दो जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेनें चलती रहेंगी.

Railway start two Memu Trains between Patna Gaya Railway start two Memu Trains between Patna Gaya
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार चुनाव और त्योहार का सीजन
  • बहुत दिनों से हो रही थी ट्रेन चलाने की मांग
  • पूर्व-मध्य रेलवे ने शुरू की नई सेवा

बिहार में एक ओर चुनावी मौसम है तो दूसरी ओर त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. श्रद्धालुओं की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए पूर्व मध्य रेल ने पटना-गया के बीच मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. गया अंतरराष्ट्रीय पटल पर पिंडदान, बौद्ध और मुस्लिम धार्मिक स्थल के कारण धार्मिक नगरी के रूप में जाना जाता है. यहां जाने के लिए यात्रियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े इसे लेकर 18 अक्टूबर से पटना और गया के बीच अगले आदेश तक दो जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेनें चलती रहेंगी. 

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि दो जोड़ी पटना-गया मेमू पहले से चल रहे अपने पूर्व निर्धारित समय सारणी के अनुसार स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेंगी. उन्होंने बताया कि यात्रियों की काफी दिनों से मांग थी कि कुछ पैसेंजर ट्रेनें पटना-गया के बीच चलाई जाएं. इसलिए रेलवे बोर्ड के निर्देश पर इन ट्रेनों की शुरुआत की जा रही है. 

देखें: आजतक LIVE TV 

पटना गया कि बीच दौड़ेंगी ये ट्रेनें 

1. 03211 पटना-गया मेमू स्पेशलः यह मेमू स्पेशल ट्रेन 63255 पटना-गया मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार प्रतिदिन चलेगी. यह ट्रेन पटना से 18.30 बजे खुलकर  रात्रि के 21.30 बजे गया पहुंचेगी.

2. 03212 गया-पटना मेमू स्पेशलः यह मेमू स्पेशल ट्रेन 63246 गया-पटना मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार चलेगी. यह गया से 08.30 बजे खुलकर 11.30 बजे पटना पहुंचेगी.

3. 03353 पटना-गया मेमू स्पेशलः यह मेमू स्पेशल ट्रेन 63245 पटना-गया मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार चलेगी. यह पटना से 08.00 बजे खुलकर 11.00 बजे गया पहुंचेगी.

4. 03354 गया-पटना मेमू स्पेशलः यह मेमू स्पेशल 63258 गया-पटना मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार चलेगी. यह गया से 18.15 बजे खुलकर 21.15 बजे पटना पहुंचेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें