scorecardresearch
 
बिहार विधानसभा चुनाव

Muzaffarpur: मतदान के दौरान चुनावकर्मी की हार्ट अटैक से मौत

Presiding officer dies of heart attack
  • 1/5

बिहार चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के दौरान मुजफ्फरपुर की औराई विधानसभा पर चुनावकर्मी की मौत हो गई. अचानक सीने में तेज दर्द हुआ, जब तक इलाज के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया जाता, तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं. (इनपुटः मणिभूषण शर्मा)

Presiding officer dies of heart attack
  • 2/5

इस दौरान कुछ समय के लिए मतदान रुक गया. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिसके बाद मतदान शुरू कराया गया.

Presiding officer dies of heart attack
  • 3/5

औराई विधानसभा कटरा प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या 190 पर तैनात चुनावकर्मी केदार रॉय की अचानक तबियत बिगड़ गई. उनके सीने में तेज दर्द हुआ, यह देख मौके पर मौजूद अन्य मतदान कर्मियों ने उन्हें संभाला. उपचार के लिए जब तक कहीं उन्हें ले जाया जाता, तब तक उनकी मौत हो गई. 

Presiding officer dies of heart attack
  • 4/5

सूचना पर डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई. डॉक्टरों ने बताया कि चुनावकर्मी की मौत हार्ट अटैक से हुई है. इस दौरान बूथ पर चुनाव प्रक्रिया कुछ समय के लिए रुक गई. सूचना मिलते ही बूथ पर पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी पहुंच गए.

Presiding officer dies of heart attack
  • 5/5

थाना हथौड़ी पुलिस ने चुनावकर्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जिसके बाद मतदान केंद्र पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो सकी. बताया गया है कि केदार रॉय सिंचाई विभाग में कर्मचारी थे. एसडीएम ईस्ट डॉ. कुंदन कुमार ने बताया कि चुनावकर्मी के सीने में तेज दर्द हुआ, जिसके बाद उनकी मौत  हो गई. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जो मुआवजे का प्रावधान है, वो मृतक ​आश्रितों को दिया जाएगा. फिलहाल बूथ पर वोटिंग सुचारू रूप से शुरू करा दी गई है.