scorecardresearch
 

Assam Election: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी-CM योगी का भी नाम

असम में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने मंगलवार को अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम टॉप पर है.

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असम में तीन चरण में होगा विधानसभा चुनाव
  • बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

असम में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) फिर से सत्ता में वापसी के लिए मैदान में कूद पड़ी है. असम में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने मंगलवार को अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम टॉप पर है.

असम के लिए बीजेपी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई अन्य केंद्रीय मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हैं. 

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, अर्जुन मुंडा, डॉ. जितेंद्र सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, अनुराग सिंह ठाकुर, बीएल संतोष, बैजयंत जय पांडा, दिलीप सैकिया, शाहनवाज हुसैन, पूनम महाजन, मनोज तिवारी, रवि किशन, लॉकेट चटर्जी का भी नाम है. 

बता दें कि असम की 126 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा. जहां 47 सीटों पर मतदान किया जाएगा. वहीं दूसरे चरण में 39 सीटों पर मतदान होगा. दूसरे चरण के मतदान की तारीख एक अप्रैल है. वहीं तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा. यहां 40 सीटों पर वोटिंग की जाएगी. वहीं वोटों की गिनती 2 मई को होगी. 

126 सीटों वाली असम विधानसभा का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा है. 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में BJP ने राज्य में 15 साल से सत्तासीन कांग्रेस के शासन को उखाड़ फेंका था. 2016 के चुनाव में बीजेपी गठबंधन को 86 सीटें मिलीं और सर्बानंद सोनोवाल राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. अभी तक के सर्वे में असम में फिर से बीजेपी सरकार बनती दिख रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें