scorecardresearch
 

#ReemaLagoo एक्ट‍िंग के फितूर की खातिर छोड़ी थी पढ़ाई

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और स्टार मदर रीमा लागू का आज हार्ट अटैक की वजह से देहांत हो गया. जानिये एक्ट‍िंग के लिए क्यों छोड़ दी रीमा लागू ने पढ़ाई...

reema lagoo reema lagoo

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और स्टार मदर रीमा लागू का आज हार्ट अटैक की वजह से देहांत हो गया.

रीमा लागू को बचपन से ही एक्ट‍िंग का शौक था और यही वजह है कि कम उम्र में ही उन्होंने फिल्मों से नाता जोड़ लिया और बाल कलाकार के तौर पर 9 फिल्में कर डालीं.

बॉलीवुड की 'स्टार मदर' रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सलमान की मां के रोल से हुई थीं मशहूर

मराठी टीवी वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार रीमा पर एक्ट‍िंग का फितूर ऐसा था कि उन्होंने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करते ही एक्ट‍िंग के क्षेत्र में कदम रख दिया. हालांकि रीमा के घर वाले उन्हें आगे पढ़ाना चाहते थे, पर रीमा के सर पर एक्टिंग का बुखार इतना हावी था कि उन्होंने किसी की नहीं सुनी.

इसके लिए उनके घर का माहौल ही जिम्मेदार था. दरअसल, रीमा की मां मंदाकिनी भदभडे एक पुरानी मराठी एक्ट्रेस थीं, जो थिएटर और मराठी फिल्में करती थीं.

बन रहा है 'श्रीमान श्रीमती' का रीमेक

रीमा ने अपने एक्ट‍िंग करियर की शुरुआत भी थिएटर से की. 1970 से 80 के दशक में उन्होंने हिन्दी और मराठी फिल्मों में कदम रखा, जहां उनकी मुलाकात मराठी एक्टर विवेक लागू से हुई.

शादी से पहले रीमा लागू का नाम नयन भदभाडे था. शादी के बाद ही उनका नाम बदल कर रीमा लागू हो गया.

रीमा ने अपने करियर में 95 से ज्यादा फिल्में कीं और इसके अलावा कई टीवी प्रोग्राम में भी दिखीं. तू तू मैं मैं और श्रीमान श्रीमती काफी लोकप्रिय हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें