scorecardresearch
 

फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की लिस्ट में मुकेश अंबानी टॉप पर

ऑयल और गैस बिजनेस कर रहे अंबानी ने टेलिकॉम में चेंज लाने के लिए काफी तैयारी की और सस्ते ऑफर के साथ अपनी सर्विस लॉन्च की.

मुकेश अंबानी मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी फोर्ब्स के ग्लोबल गेम चेंजर की लिस्ट में टॉप स्थान हासिल करने में कामयाब हो गए हैं. लाखों लोगों की जिंदगी बदलने और इंडस्ट्री में बदलाव लाने वाले लोगों को इस सूची में जगह दी जाती है.

सालाना जारी होने वाली इस लिस्ट में फोर्ब्स 25 नामों को शामिल करता है. 60 साल के अंबानी को भारत में इंटरनेट का बिजनेस बदलने के लिए क्रेडिट दिया गया है. आपको बता दें कि जियो के जरिए अंबानी ने भारत की इंटरनेट व्यवस्था को बदलने का प्रयास किया.

ऑयल और गैस बिजनेस कर रहे अंबानी ने टेलिकॉम में चेंज लाने के लिए काफी तैयारी की और सस्ते ऑफर के साथ अपनी सर्विस लॉन्च की. छह महीने में ही जियो के 10 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए थे.

भारत पीछे नहीं रह सकता- अंबानी
फोर्ब्स ने अंबानी के हवाले से लिखा है- जो कुछ भी डिजिटल हो सकता है, वह डिजिटल होने जा रहा है. भारत इसमें पीछे नहीं रह सकता. फोर्ब्स ने इस लिस्ट के बारे में यह भी कहा है कि जहां कई बिजनेसमैन टर्नओवर बढ़ाने में लगे हैं, वहीं कई शख्स लोगों की जिंदगी को बदल दे रहे हैं. ये लोग भविष्य तय कर रहे हैं, शेयरहोल्डर का, कर्मचारियों का और लोगों का भी.

इस लिस्ट में घरेलू सामानों की बिक्रेता कंपनी डिसन के फाउंडर जेम्स डिसन, ब्लैकरॉक के फाउंडर लैरी फिन्क, सऊदी अरब के प्रिन्स सलमान और सोशल मीडिया कंपनी स्नैप को के फाउंडर ईवन स्पीजेल को भी शामिल किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें