scorecardresearch
 

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद टली बोर्ड परीक्षा, ये है नया शेड्यूल

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा शिक्षा बोर्ड ने 18 मार्च को होने वाली बोर्ड परीक्षाएं कैंसल कर दी है. अब बोर्ड की परीक्षाएं 27 मार्च को होंगी.

X
मनोहर पर्रिकर मनोहर पर्रिकर

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद देश में एक दिन का राष्ट्रीय शोक और गोवा में गोवा में सात दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया गया है. गोवा में आज सभी कॉलेज, स्कूल बंद रहेंगे. वहीं गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने भी 12वीं बोर्ड परीक्षा टाल दी है और कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. अब 18 मार्च को होने वाली बोर्ड परीक्षाएं टाल दी गई हैं.

बोर्ड की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, सोमवार को होने वाली बैंकिंग, कंप्यूटर साइंस, लॉजिक और को-ऑपरेशन की परीक्षा का आयोजन अब 27 मार्च को किया जाएगा. बता दें कि गोवा में 18 से 24 मार्च तक राजकीय शोक का ऐलान किया गया है.

अपनी सादगी के मशहूर नेता पर्रिकर के निधन के बाद तिरंगा आधा झुका रहेगा और किसी प्रकार का आधिकारिक मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा. सोमवार को प्रदेश के सभी सरकारी संस्थान और शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे. गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर का रविवार देर रात 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से ग्रस्त थे, जिसका पता पिछले साल फरवरी में चला था. उसके बाद उन्होंने गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज कराया.

गोवा की राजनीति में मनोहर पर्रिकर की मजबूत पकड़ थी. अपनी सादगी की वजह से वो जनता में बेहद लोकप्रिय थे. कई बार कार्यकर्ताओं की बाइक पर ही बैठकर क्षेत्र में लोगों से मिलने निकल पड़ते थे. पर्रिकर के रक्षा मंत्री रहते ही भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान और आतंकियों को सबक सिखाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें