scorecardresearch
 

IIT बॉम्‍बे की नई पहल, सरकारी इंजीनियरों को पढ़ाएगी रोड सेफ्टी का पाठ

हाईवे पर बढ़ती दुर्घटना को देखते हुए MSRDC आईआईटी बॉम्‍बे के साथ मिलकर सरकारी इंजीनियरों को एक रोड सेफ्टी कोर्स कराने वाला है. जानिये क्‍या है पूरी खबर...

IIT बॉम्‍बे IIT बॉम्‍बे

हाईवे पर बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए महाराष्‍ट्र स्‍टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (MSRDC) सरकारी इंजीनियरों को रोड सेफ्टी कोर्स करने की योजना बना रहा है. इंजीनियरों को रोड सेफ्टी का यह कोर्स आईआईटी बॉम्‍बे में कराया जाएगा.

DU शुरू कर सकता है 11 नये अंडरग्रेजुएट कोर्स

इंडियन एक्‍सप्रेस में प्रकााशि‍त एक रिपोर्ट के अनुसार मुम्‍बई-पुणे एक्‍सप्रेसवे पर सबसे ज्‍यादा दुर्घटनाएं होती हैं. साल 2002 से 2014 के बीच इस 94 किलोमीटर के रास्‍ते पर कम से कम 14,500 दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें 1400 की मौत हो गई.

19 मार्च को है CET परीक्षा, जानिये कैसे करें एप्‍लाई

IIT बॉम्‍बे में कराया जाएगा सर्टिफिकेट कोर्स:

MSRDC के ज्‍वाइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर किरण कुरुंदकर ने इस बारे में कहा कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान रोड सेफ्टी को बहुत ज्‍यादा तरजीह नहीं दी गई. इंजीनियरिंग के करिकूलम में रोड सेफ्टी के लिए बहुत ही छोटी सी जगह है.

न्‍यूट्रिशन साइंस पढ़ाने वाले 10 टॉप इंस्‍टीट्यूट

किरण कुरुंदकर ने कहा कि ऐसे में IIT बाॅम्‍बे को लगा कि रोड सेफ्टी पर आधारित एक सर्टिफिकेट कोर्स सरकारी इंजीनियरों को ट्रेन कर सकती है. हालांकि, फिलहाल इस पर विस्‍तार से बातचीत करना बाकी है.
 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें