scorecardresearch
 

GARP FRM I, ERP II Exam 2021: नवंबर में होगा एग्‍जाम, नहीं अटकेगी छात्रों की फीस

GARP Exam 2021 Postponed: GARP FRM I तथा ERP II एक ग्‍लोबल स्‍तर की परीक्षा है जो मई माह में आयोजित की जानी थी. यह परीक्षा काफी महंगी होती है तथा इसके लिए अप्‍लाई करने वाले छात्र इस बात को लेकर संशय में थे कि परीक्षा रद्द होने की स्थिति में उनकी फीस अटक जाएगी.

GARP Exam 2021: GARP Exam 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एग्‍जाम मई में आयोजित किया जाना था
  • परीक्षा अब नवंबर में आयोजित होगी

GARP Exam 2021 Postponed: ग्‍लोबल असोसिएशन ऑफ रिस्‍क प्रोफेश्‍नल्‍स (GARP) ने भारतीय छात्रों के लिए एक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि मई में होने जा रही परीक्षा, देश में फैली कोरोना महामारी के चलते स्‍थगित की जा रही है. असोसिएशन ने भारत में बढ़ रहे संक्रमण पर दुख भी जताया है.

GARP प्रेसिडेंट रिचर्ड अपॉस्‍टालिक ने कहा, "जब हम सब ये उम्‍मीद कर रहे थे कि Covid19 महामारी बीत चुकी है, उसी समय भारत में संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो गई. इसने हमें यह याद दिलाया कि विश्‍व अभी भी संक्रमण के खतरे से जूझ रहा है.

GARP FRM I तथा ERP II एक ग्‍लोबल स्‍तर की परीक्षा है जो मई माह में आयोजित की जानी थी. यह परीक्षा काफी महंगी होती है तथा इसके लिए अप्‍लाई करने वाले छात्र इस बात को लेकर संशय में थे कि परीक्षा रद्द होने की स्थिति में उनकी फीस अटक जाएगी.

असोसिएशन ने ऐसे कयासों पर विराम लगाते हुए जानकारी दी है कि परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है और अब नवंबर में आयोजित की जाएगी.

GARP ने कहा कि भारत के अधिकांश राज्‍यों में कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के चलते परीक्षा आयोजित कराना संभव नहीं है. इसे देखते हुए ही परीक्षा नवंबर तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है. इसके अलावा SCR (Sustainability and Climate Risk) एग्‍जाम अक्‍टूबर तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है. प्रेसिडेंट से छात्रों को यह विश्‍वास दिलाया है कि उनके किसी भी दुविधा या सवाल का जवाब समय पर दिया जाएगा. किसी भी नये अपडेट के लिए छात्र  garp.org  पर बने रहें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें