scorecardresearch
 

UPTET 2021: सोशल मीडिया पर वायरल यूपी टीईटी का पेपर, देखें कैसे पूछे गए सवाल

UPTET 2021 Viral Question Paper: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के कई व्हाट्सएप ग्रुप्‍स पर पेपर वायरल हो गया जिसके बाद शासन ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया. सोशल मीडिया पर लीक हुए पेपर की तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं.

UPTET 2021: UPTET 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक महीने में आयोजित होगी परीक्षा
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पेपर

UPTET 2021 Viral Question Paper: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) रद्द होने के बाद से राज्‍य के 13 लाख से ज्‍यादा उम्‍मीदवार निराश हैं. परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के कई व्हाट्सएप ग्रुप्‍स पर पेपर वायरल हो गया जिसके बाद शासन ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया. मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है और राज्‍य शिक्षामंत्री ने 1 महीने के भीतर परीक्षा दोबारा आयोजित करने का आश्‍वासन दिया है. 

सोशल मीडिया पर लीक हुए पेपर की तस्‍वीरें वायरल होने लगी हैं. फोटो में हिंदी भाषा और चाइल्‍ड डेवलेपमेंट एंड पेडोगॉगी का पेपर शेयर किया जा रहा है. वायरल पेपर में पूछे गए सवाल साफ देखे जा सकते हैं.

बता दें कि परीक्षा अब एक महीने के भीतर दोबारा आयोजित की जाएगी. राज्‍य शिक्षामंत्री सतीश द्विवेदी इसकी जानकारी दे चुके हैं. उम्‍मीदवारों के दोबारा कोई फीस नहीं ली जाएगी. शासन ने निराश छात्रों को वापिस लौटने के लिए एडमिट कार्ड दिखाकर मुफ्त बस यात्रा करने की भी सुविधा दे दी है. नई एग्‍जाम डेट्स की घोषणा जल्‍द की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×