scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: यूपी में निकली प्रोफेसर, असिस्‍टेंट प्रोफेसर के 278 स्‍थाई पदों पर भर्ती, यहां देखें जानकारी

Sarkari Naukri 2021: लखनऊ यूनिवर्सिटी में असिस्‍टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के 199 स्थायी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर विजिट कर 30 सितंबर तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: Sarkari Naukri:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ यूनिवर्सिटी ने 199 भर्तियां निकाली हैं
  • सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी में 78 रिक्‍त पद भरे जाएंगे

Professor Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: यूपी में शिक्षण और गैर शिक्षण पदों पर भर्ती पाने के इच्‍छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. लखनऊ यूनिवर्सिटी में असिस्‍टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के 199 स्थायी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर विजिट कर 30 सितंबर तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

भर्ती UGC 2018 के नियमन और हाल ही में जारी नए आदेश के अनुसार होगी. गुरुवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने वेबसाइट पर इसके विस्तृत निर्देश जारी किए हैं. डीन भर्ती प्रो. मनुका खन्ना के अनुसार, विश्वविद्यालय ने 89 असिस्टेंट प्रोफेसर, 70 एसोसिएट प्रोफेसर और 42 प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का विवरण जारी किया है. आवेदन शुल्क सामान्य और OBC के लिए 1500 रुपये और SC/ST कैटेगरी के लिए 1200 रुपये है.

भर्ती प्रक्रिया में कुछ बदलाव भी किए गए हैं. इस बार एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पद पर चयन के लिए सिर्फ इंटरव्यू होगा. वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए उम्‍मीदवारों को लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और PPT प्रेजेंटेशन में शामिल होना होगा. इसकी पूरी जानकारी जारी नोटिस में उपलब्‍ध है.

दरअसल, 16 दिसंबर 2020 को विश्वविद्यालय ने 180 स्थायी पदों पर विज्ञापन जारी कर शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. मगर राजभवन ने मई 2021 के शासनादेश के अनुसार भर्ती में पारदर्शिता लाने के लिए प्रक्रिया पर रोक लगाने का आदेश दिया. विश्‍वविद्यालय ने इस विज्ञापन को रद्द कर दिया था. अब दोबारा विज्ञापन जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 

वहीं सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी कपिलवस्तु में टीचिंग और नॉन टीचिंग के 79 पदों पर भर्ती के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं. भर्ती में प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर लाइब्रेरियन, असिस्टेंट लाइब्रेरियन और प्रोग्रामर पद शामिल हैं. ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट suksn.edu.in पर उपलब्ध है और भर्ती से संबंधित सभी विवरण वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं. आवेदन शुल्क सामान्य और OBC के लिए 1500 रुपये और SC/ST वर्ग के लिए 1200 रुपये है.

आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू हो गई है और ऑनलाइन आवेदन करने की लास्‍ट डेट 08 अक्टूबर है. वहीं हार्ड कॉपी जमा करने की लास्‍ट डेट 13 अक्टूबर है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, लिखित परीक्षा 11 या 12 नवंबर 2021 को आयोजित की जा सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें