scorecardresearch
 

RRB NTPC Result Update: रेलवे करेगा रिजल्‍ट पर पुर्नविचार, कमेटी गठित, CBT 2 परीक्षाएं स्‍थगित

RRB NTPC Result Revised: रेलवे ने रिजल्‍ट पर पुर्नविचार का फैसला किया है. बोर्ड ने छात्रों के वॉलेंटियर्स को साथ लेकर एक कमेटी का गठन किया है, जो रिजल्‍ट पर पुर्नविचार करेगी.

X
RRB NTPC Result Revised: RRB NTPC Result Revised:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीबीटी 1 रिजल्‍ट पर लगी रोक
  • दोबारा होगा रिजल्‍ट पर विचार

RRB NTPC Result Update: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्‍ट के बढ़ते विरोध के बाद अब रेलवे ने रिजल्‍ट पर पुर्नविचार का फैसला किया है. बोर्ड ने छात्रों के वॉलेंटियर्स को साथ लेकर एक कमेटी का गठन किया है जो रिजल्‍ट पर पुर्नविचार करेगी. बोर्ड ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षाएं दोनो पर रोक लगा दी है. परीक्षाएं अब रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के बाद दोबारा आयोजित की जाएंगी.

रिजल्‍ट पर विचार के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. इसमें एग्‍जाम में क्‍वालिफाई हुए और फेल हुए छात्रों को शामिल किया गया है. स्‍टूडेंट्स जारी हुए रिजल्‍ट पर विमर्श करेंगे जिसके बाद बोर्ड की तरफ से अंंतिम निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि RRB NTPC के रिजल्‍ट जारी होने के बाद से लाखों स्‍टूडेंट्स इसके विरोध में उतर आए हैं. बिहार के कई इलाकों में बीते 2 दिनों से प्रर्दशन जारी हैं. छात्रों ने ट्रैक पर ट्रेन रोकीं और रेलवे स्‍टेशन भी कब्‍जे में लिए. यूपी के प्रयागराज में भी छात्रों ने कल रिजल्‍ट के खिलाफ प्रर्दशन किया. छात्रों की मांग है कि रिजल्‍ट पर पुर्नविचार कर इसे रिवाइज़ किया जाए. बढ़ते विरोध के चलते बोर्ड ने रिजल्‍ट पर दोबारा विचार का फैसला किया है.

RRB NTPC CBT 1 परीक्षाएं दिसंबर 2020 से जुलाई 2021 तक आयोजित की गई थीं जिसमें 1 करोड़ 40 लाख उम्‍मीदवार शामिल हुए थे. परीक्षा के रिजल्‍ट 14-15 जनवरी 2022 को जारी किए गए हैं. रिजल्‍ट जारी होने के बाद से ही छात्र रिजल्‍ट में गड़बड़‍ियों के आरोप के साथ विरोध कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी छात्रों का कड़ा विरोध जारी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें