scorecardresearch
 

REET 2021: 26 सितंबर को शिक्षक पात्रता परीक्षा, इस डेट से शुरू होंगे नये रजिस्‍ट्रेशन

REET 2021 Registration: पहले भी कई बार स्‍थगित की जा चुकी है और अब 6ठी बार परीक्षा की डेट तय की गई है. एग्‍जाम अब 26 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. नये रजिस्‍ट्रेशन 21 जून से शुरू होंगे.

Representational Photo by Yasir Iqbal Representational Photo by Yasir Iqbal
स्टोरी हाइलाइट्स
  • EWS कैटेगरी के एप्लिकेशन 21 जून से शुरू होंगे
  • एग्‍जाम अब 26 सितंबर को आयोजित किया जाएगा

REET 2021 Registration: राजस्थान के राज्य शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के लिए नई एग्‍जाम डेट की घोषणा कर दी है. परीक्षा पहले भी कई बार स्‍थगित की जा चुकी है और अब 6ठी वार परीक्षा की डेट तय की गई है. एग्‍जाम अब 26 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. 

REET 2021 के लिए आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) उम्मीदवारों के रजिस्‍ट्रेशन 21 जून से शुरू होंगे. रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट 05 जुलाई निर्धारित है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर अपने फॉर्म भर सकते हैं. केवल EWS कैंडिडेट्स के लिए रजिस्‍ट्रेशन विंडो दोबारा खोली गई है.

परीक्षा पहले 25 अप्रैल 2021 को आयोजित की जानी थी, बाद में इसे 20 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. हालांकि, Covid-19 मामलों में वृद्धि और राज्य में लागू लॉकडाउन के चलते परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया था. परीक्षा अब सितंबर में आयोजित की जाएगी जिसके बाद राज्‍य में एक बड़ी शिक्षक भर्ती आयोजित की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें