scorecardresearch
 

जानें कलीग्स के साथ अपनी पर्सनल लाइफ शेयर करना कितना सही!

स्कूल, कॉलेज के बाद ऑफिस के दोस्त भी जीवन में काफी महत्व रखते हैं. अगर आप ऑफिस में खुश रहना चाहते हैं तो ये काम जरूर करें.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

स्कूल, कॉलेज के बाद ऑफिस के दोस्त भी जीवन में काफी महत्व रखते हैं. अगर आप ऑफिस में खुश रहना चाहते हैं तो आपको अपने सहकर्मियों के साथ एक अच्छा बॉन्ड‍ बनाना होगा. यहां आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जो सहकर्मियों के साथ अच्छा रिश्ता बनाने में आपकी मदद करेंगे.

इस तरह शेयर करें अपनी बातें

- सहकर्मी के साथ ऑफिस के काम को शेयर करें. इससे आप दोनों के बीच अच्छी बॉन्ड‍िंग पैदा होगी.

स्टार्टअप शुरू करने से पहले करें ये काम, मिलेगी सफलता

- आपने ऑफिस में क्या अचीव किया है, इसकी जानकारी आपके सभी सहकर्मियों को होगी. लेकिन अगर आपकी शादी, बच्चे का जन्म या फिर आपने ली हो कोई नई कार. अपनी ये खुशियां ऑफिस स्टाफ के साथ जरूर शेयर करना ना भूलें. साथ ही अपनी पर्सनल खुशियां भी ऑफिस के लोगों के साथ शेयर करें.

नौकरी के साथ-साथ शुरू करें ये बिजनेस, जल्द होने लगेगी कमाई

- ये जाहिर सी बात है कि ऑफिस में काम के दौरान बात करने का ज्यादा समय नहीं मिल पाता है, लेकिन जब भी खाली वक्त मिले एक दूसरे को जानने और बात करने की कोशिश करें.

कामयाब बिजनेसमैन बनने के लिए छोड़नी होंगी ये आदतें

- प्रोफेशनल लाइफ में खुद से मतलब रखना ठीक है. लेकिन ये मत भूलिए आपकी ये प्रोफेशनल लाइफ कहीं न कहीं आपकी पर्सनल लाइफ से भी जुड़ी हैं. इसलिए अपने सहकर्मियों की परेशानी के बारे में पूछे और उनकी मदद करें.

- आप ये मत भूलिए ऑफिस आपका दूसरा परिवार है. इसलिए जितना जरूरी सहकर्मियों की हर खुशियों में शामिल होना है उतना ही जरूरी उनके दुखों में भी शामिल होना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें