scorecardresearch
 

IAF Agneepath Recruitment 2022: वायुसेना में अग्निवीरवायु भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां देखें पूरी जानकारी

IAF Angipath Recruitment 2022 Notification Out: केन्‍द्र सरकार ने अग्निवीरों की भर्ती के लिए नई आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in भी लॉन्‍च कर दी है. वेबसाइट अभी अंडर मेंटेनेंस है. 24 जून से वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

X
IAF Agnipath Recruitment 2022: IAF Agnipath Recruitment 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 24 जून से शुरू होंगे आवेदन
  • अधिकतम आयुसीमा 23 वर्ष है

Indian Air Force Agniveer Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: भारतीय वायु सेना (IAF) ने वायुसेना में अग्निवीरवायु भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. अधिसूचना 20 जून, 2022 को जारी की गई है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार 24 जून, 2022 से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट indianairforce.nic.in पर विस्‍तृत जानकारी जारी दी गई है. आवेदन करने से पहले जरूरी डेट्स, निर्धारित योग्‍यता, सैलरी समेत अन्‍य सभी जानकारियां चेक कर लें. 

केन्‍द्र सरकार ने अग्निवीरों की भर्ती के लिए नई आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in भी लॉन्‍च कर दी है. फिलहाल वेबसाइट अभी अंडर मेंटेनेंस है. 24 जून से वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. बता दें कि अग्निवीरवायु भर्ती के आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करना अनिवार्य होगा.

कौन कर सकता है आवेदन
12वीं या समकक्ष परीक्षा में मैथ्‍स, फीजिक्‍स और अंग्रेजी में 50 फीसदी नंबरों के साथ पास या 3 वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्‍लोमा धारक या 2 वर्षीय वोकेशनल कोर्स पास उम्‍मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. आवेदन के लिए आयुसीमा 17.5 वर्ष से 23 वर्ष निर्धारित है. आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को 250 रुपये की फीस भी जमा करनी होगी. 

IAF Agnipath Recruitment 2022 के लिए रजिस्‍ट्रेशन केवल ऑनलाइन किया जाएगा. उम्‍मीदवार 24 जून से 05 जुलाई तक आवेदन दर्ज कर सकेंगे. आवेदन दर्ज करने के बाद, सभी रजिस्‍टर्ड उम्मीदवार भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकेंगे, जो जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी. अन्‍य सभी जरूरी जानकारियां उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें