scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: राजस्थान हाईकोर्ट में क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, 65900 तक सैलरी

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में क्लर्क (Clerk), जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (Junior Judicial Assistant) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: Rajasthan High Court Recruitment 2020 Sarkari Naukri: Rajasthan High Court Recruitment 2020

Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाईकोर्ट में विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के तहत क्लर्क (Clerk), जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (Junior Judicial Assistant) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 01 नवंबर, 2020 तक चलेगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों की जानकारी

क्लर्क 1125 पद
जूनियर असिस्टेंट 367 पद
जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट 268 पद
कुल पद 1760


शैक्षणिक योग्यता 
Rajasthan High Court Recruitment के तहत इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएट होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर संबंधित जानकारी होनी भी जरूरी है.

आयु सीमा 
राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर की ओर से र्क्लक, जूनियर असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर निकाली गई वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को कुल 500 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.

चयन प्रक्रिया 
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

वेतन
चयनित उम्मीदवारों को 20,800 रुपये प्रति माह से लेकर 65,900 रुपये प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन?
राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 01 नवंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें