scorecardresearch
 

DSSSB Notification 2021: टियर-1 PGT परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, देखें एडमिट कार्ड की जानकारी

DSSSB PGT 2021 Exam Schedule: परीक्षा 8 जून से 20 जून, 2021 तक निर्धारित की गई थी मगर प्रशासनिक कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था.उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर विजिट कर नया शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं.

X
DSSSB Notification 2021: DSSSB Notification 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टियर 1 परीक्षा 25 जून से शुरू होंगी
  • एग्‍जाम पहले स्‍थगित किए जा चुके हैं

DSSSB PGT 2021 Exam Schedule: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने DSSSB PGT Tier -1 2021 परीक्षा के लिए नई एग्‍जाम डेट्स जारी कर दी हैं. परीक्षा अब 25 जून से 30 जून तक आयोजित की जाएंगी. उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर विजिट कर पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. इससे पहले, DSSSB PGT Tier 1 परीक्षा 8 जून से 20 जून, 2021 तक निर्धारित की गई थी. हालांकि, प्रशासनिक कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था.

ये है नया शेड्यूल
25 जून 
PGT सोशियोलॉजी- मेल
PGT सोशियोलॉजी- फीमेल
28 जून
PGT इतिहास- फीमेल
PGT कॉमर्स- मेल
29 जून
PGT फीजिक्‍स- फीमेल
PGT फिजिकल एजुकेशन- मेल
PGT फिजिकल एजुकेशन- फीमेल
30 जून
PGT अंग्रेजी- मेल
PGT अंग्रेजी- फीमेल

परीक्षा के एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किए गए हैं मगर परीक्षा से कम से कम 4 दिन जारी कर दिए जाएंगे. उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. DSSSB ने परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए निर्देशों की एक लिस्‍ट भी जारी की है. नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस अपडेट करें. सभी जरूरी अपडेट्स उम्‍मीदवारों को अपने रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर ही मिलेंगे. किसी भी ताजा अपडेट के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह है.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें