scorecardresearch
 

BPSC 67th Exam 2021 Notification: बीपीएससी ने जारी किया नोटिफिकेशन, 30 सितंबर से करें आवेदन

BPSC 67th Online Form 2021: रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी और 05 नवंबर को समाप्त होगी. जो उम्मीदवार बिहार 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकेंगे.

BPSC 67th Online Form: BPSC 67th Online Form:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी
  • ऑनलाइन एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट 05 नवंबर

BPSC 67th Online Form 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं परीक्षा (BPSC 67th Exam 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी और 05 नवंबर को समाप्त होगी. जो उम्मीदवार बिहार 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकेंगे.

उम्मीदवार 15 नवंबर, 2021 तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्‍शन कर सकेंगे. भर्ती परीक्षा के माध्‍यम से आयोग 555 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती करेगा. आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु कैटेगरी और पदानुसार अलग अलग हैं जिसकी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में मौजूद है.

उम्‍मीदवारों को एक प्रीलिम्‍स परीक्षा, मेन्‍स परीक्षा और इंटरव्‍यू से गुजरना होगा. जो उम्मीदवार प्रीलिम्‍स में क्‍वालिफाई होंगे, उन्हें मेन एग्‍जाम और इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा. एग्‍जाम की डेट्स तय समय पर जारी की जाएंगी. जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये तथा आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए शुल्‍क 150 रुपये निर्धारित है. उम्‍मीदवार नीचे दिए डायरेक्‍ट लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड करें.

आधिकारिक नो‍टिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें