scorecardresearch
 

#Agenda15: सरकारी नौ‍करियों की प्रक्रिया पहले से होगी आसान: अखिलेश

पुलिस भर्ती परीक्षा पर अखिलेश से पूछे गए सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि वह राज्य में 35 हजार सिपाहियों की भर्ती करेंगे. एक बार आरोप लगा था कि पुलिस में एक जैसे उम्‍मीदवारों की भर्ती हो गई, परिणाम आने के बाद सारे सवाल खत्‍म हो गए.

X
उत्‍तर प्रदेश मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव उत्‍तर प्रदेश मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव

हिंदी जगत का महामंच 'एजेंडा आज तक' जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हो रहे इस कार्यक्रम की शुरुआत वंदे मातरम से हुई. पहले सत्र में परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता अश्विनी कुमार से बातचीत हुई.

दूसरे सत्र में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, माकपा की वृंदा करात और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से चर्चा हुई. चर्चा का विषय रहा- ठहर गई मोदी लहर? तीसरे सेशन में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से दादरी से लेकर बिहार परिणाम तक विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई.

इसी बीच पुलिस भर्ती परीक्षा पर अखिलेश से पूछे गए सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि हम 35 हजार सिपाहियों की भर्ती करेंगे. एक बार आरोप लगा था कि पुलिस भर्ती में एक जैसे उम्‍मीदवारों की भर्ती हो गई. लेकिन जब परिणाम आया तो उसके बाद सारे सवाल खत्‍म हो गए.

इस बार हमने पुलिस भर्ती की व्‍यवस्‍था बहुत आसान कर दी है जिसमें 10वीं, 12वीं पास उम्‍मीदवार फिजिकल टेस्‍ट दे पाएंगे. यह व्‍यवस्‍था इसलिए की गई है ताकि बेवजह के आरोप हम पर न लगें. यही नहीं आगे की सभी नौकरियों में भी ऐसी ही व्‍यवस्‍था की जाएगा जिससे उम्‍मीदवारों को यह लगे कि परीक्षा का प्रोसेस बिल्‍कुल सही है, इसमें कोई पक्षपात नहीं है. हम काम करना चाहते हैं लेकिन संस्‍थाएं रोक रहीं हैं, नतीजतन सरकार पूरी तरह अपना काम नहीं कर पा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें