scorecardresearch
 

DU Admissions 2021: UG एडमिशन के लिए स्‍पेशल कट-ऑफ आज होगी जारी, यहां कर पाएंगे चेक

DU UG Admissions 2021 Special Cut-off: पांचवीं कट-ऑफ तक 74,667 छात्रों ने प्रवेश हासिल किया है. सभी कॉलेज एक मेरिट लिस्‍ट जारी करेंगे और रिक्त सीटों के आधार पर उम्मीदवारों को एडमिशन देंगे.

DU Admission 2021: DU Admission 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पांचवीं कट-ऑफ तक 74,667 छात्रों ने लिया एडमिशन
  • दोपहर 1 बजे तक जारी हो सकती है कट-ऑफ

DU UG Admissions 2021 Special Cut-off: दिल्ली यूनिवर्सिटी आज (बुधवार) यानी 24 नवंबर को विभिन्न कॉलेजों में खाली बची सीटों को भरने के लिए एक स्‍पेशल कट-ऑफ लिस्‍ट जारी करेगी. यूनिवर्सिटी ने शनिवार को कॉलेजों से खाली सीटों का डाटा मांगा था. एक अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि कुछ कॉलेजों ने अभी तक डेटा नहीं भेजा है, मगर संभव है कि सभी संस्थान दोपहर 1 बजे तक डाटा भेज सकते हैं.

इससे पहले, दिल्ली विश्वविद्यालय ने 13 नवंबर को एक विशेष अभियान के तहत कट-ऑफ की घोषणा की थी. विश्वविद्यालय ने लिस्‍ट के लिए एडमिशन डेटा शेयर नहीं किया था. पांचवीं कट-ऑफ तक 74,667 छात्रों ने प्रवेश हासिल किया है. सभी कॉलेज एक मेरिट लिस्‍ट जारी करेंगे और रिक्त सीटों के आधार पर उम्मीदवारों को एडमिशन देंगे.

उम्मीदवार 25 और 26 नवंबर को दूसरे विशेष अभियान के तहत आवेदन कर सकते हैं. कॉलेज अपनी वेबसाइट पर मेरिट लिस्‍ट जारी करेंगे और उम्मीदवारों के पास फीस भुगतान करने के लिए 27 नवंबर से शाम 5 बजे तक का समय होगा. स्‍पेशल कट-ऑफ चेक करने और किसी भी अन्‍य अपडेट की जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार यून‍िवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर नज़र बनाकर रखें.

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें