scorecardresearch
 

झारखंड: प्रिंसिपल पर स्कूल में बीफ पकाने का आरोप, दो अरेस्ट

स्कूल के किचन में बीफ पकाया गया था. इस किचन का इस्तेमाल मिड डे मील के लिए किया जाता है. स्कूल के छात्र इसके गवाह हैं. एसपी ने बताया, उन्होंने छात्रों और उनके माता-पिता के बयान के आधार पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए.

X
बीफ पकाने के आरोप में प्रिंसिपल अरेस्ट (सांकेतिक तस्वीर) बीफ पकाने के आरोप में प्रिंसिपल अरेस्ट (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल समेत दो लोगों को स्कूल में बीफ पकाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

मामला पाकुर जिले का है. एसपी शैलेंद्र बर्णवाल ने बताया कि मलपहरी गांव के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल रोजा हंसदा और उनकी रिश्तेदार बिरजू हंसदा के खिलाफ ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर राम नरेश राम ने केस दर्ज कराया था. शिकायत के मुताबिक, स्कूल के किचन में बीफ पकाया गया था.

इस किचन का इस्तेमाल मिड डे मील के लिए किया जाता है. स्कूल के छात्र इसके गवाह हैं. उन छात्रों ने अपने माता-पिता को इसकी जानकारी दी. शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने स्कूल का निरीक्षण किया. एसपी ने बताया, उन्होंने छात्रों और उनके माता-पिता के बयान के आधार पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए.

प्रिंसिपल और उनकी रिश्तेदार ने भी स्कूल किचन में मांस पकाने की बात मानी है. हालांकि उन्होंने किचन में बीफ नहीं बल्कि चिकन बनवाने की बात कही है. रोजा ने कहा, उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया जा रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें