scorecardresearch
 

ब्रिटेन: रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने की थी 3.7 करोड़ की डील

ब्रिटेन के राजकुमार Prince Andrew के खिलाफ रेप के आरोप लगाने वाली Virginia Roberts के 37 करोड़ रुपये के वित्तीय समझौते को स्वीकार करने की संभावना नहीं है. वहीं, हाल ही में खुलासा हुआ था कि साल 2009 में Virginia और Jeffrey Epstein के बीच सेटलमेंट के लिए 3.7 करोड़ की डील हुई थी.

ब्रिटेन के राजकुमार Prince Andrew (फाइल फोटो) ब्रिटेन के राजकुमार Prince Andrew (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Virginia Roberts ने की थी 3.7 करोड़ रुपये की डील
  • Jeffrey Epstein के साथ की थी Roberts ने डील

ब्रिटेन के राजकुमार Prince Andrew की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. दरअसल, Virginia Roberts के 37 करोड़ रुपये के वित्तीय समझौते को स्वीकार करने की संभावना नहीं है. जबकि हाल ही में एक खबर सामने आई थी कि साल 2009 में Jeffrey Epstein और Virginia Roberts के बीच सेटलमेंट के लिए 3.7 करोड़ की डील हुई थी.

टेलीग्राफ में छपी एक खबर के मुताबिक, Virginia Roberts अब सेटलमेंट के लिए 37 करोड़ रुपये इसलिए नहीं लेंगी, क्योंकि वह समाज को एक संदेश देना चाहती हैं. वह चाहती हैं कि इस तरह युवा लड़कियों के साथ गलत करने वालों को कानून की ताकत का पता चला.

यदि यह मामला आगे बढ़ता है, तो Prince Andrew को न्यूयॉर्क में एक पूर्ण नागरिक मुकदमे का सामना करना पड़ेगा. आरोप लगाया गया है कि उन्होंने साल 2001 में तीन मौकों पर Virginia Roberts का यौन शोषण किया था, जब वह महज 17 साल की थीं.

वहीं, Prince Andrew ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया है. उधर, अंदरूनी सूत्रों ने दावा किया है कि Prince Andrew अदालत के बाहर अपने वकीलों की मदद से इस मामले को निपटाने की कोशिश कर सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि Prince Andrew को सेटलमेंट के लिए 37 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का भुगतान करना पड़ सकता है.

टेलीग्राफ के मुताबिक, Virginia Roberts समाज में यह संदेश नहीं देना चाहती कि पैसों के कारण वह अपने केस से पीछे हट गईं. उनके वकीलों का कहना है कि वह चाहती हैं कि लोगों को यह पता चले कि "शक्तिशाली और विशेषाधिकार"  वाले लोगों को भी कानून का सामना करना पड़ता है. वह कानून को खरीद नहीं सकते.

वहीं, CNN में छपी एक खबर के मुताबिक, इससे पहले सोमवार को खुलासा हुआ था कि साल 2009 में अमेरिका के बड़े फाइनेंसर रहे और यौन अपराधों में दोषी करार दिए गए Jeffrey Epstein और Virginia Roberts Giuffre के बीच एक समझौता हुआ था. इसमें बताया गया था कि Jeffrey Epstein ने Virginia से यह केस वापस लेने के लिए 3.7 करोड़ रुपये की डील की थी. 

हाल ही में, Jeffrey Epstein की एक पीड़ित महिला Carolyn Andriano ने भी ब्रिटेन के राजकुमार Prince Andrew के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया है. यौन हिंसा की पीड़ित Carolyn Andriano ने डेली मेल के साथ इंटरव्यू में कहा है कि उसे Virginia Roberts नाम की महिला ने बताया था कि उसने ब्रिटेन के राजकुमार Prince Andrew के साथ संबंध बनाए थे.

Ghislaine Maxwell और Jeffrey Epstein की फाइल फोटो. (AFP)
Ghislaine Maxwell और Jeffrey Epstein की फाइल फोटो. (AFP)

पीड़ित महिला Carolyn Andriano ने 'डेली मेल' को बताया कि Virginia Roberts ने मार्च 2001 में लंदन से टेक्स्ट मैसेज भेजकर बताया था कि वह Prince Andrew, Ghislaine Maxwell और Jeffrey Epstein के साथ डिनर करने जा रही हैं.

बता दें कि पिछले महीने अमेरिकी अदालत में जब Ghislaine Maxwell के खिलाफ सुनवाई चल रही थी तो 35 साल की Carolyn Andriano ने खौफनाक वारदातों की कहानी जजों को सुनाई थी. Ghislaine Maxwell जिन मामलों में दोषी करार दिया गया था उनमें Carolyn Andriano की ओर से पेश किए गए सबूतों की अहम भूमिका थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×