scorecardresearch
 

3 बच्चों के मुस्लिम पिता ने की हिन्दू बनकर शादी, लड़की घर से भागी तो किया गैंगरेप

पलवल पुलिस ने धर्म परिवर्तन का दबाव डालने, गैंग रेप और मारपीट के आरोप में 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपी की तलाश कर रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • आरोपी ने परिवार को जान से मारने की धमकी देकर की शादी
  • घर से भागने पर आरोपी ने साथियों के साथ अपहरण कर किया गैंगरेप

हरियाणा के पलवल में लव जिहाद का मामला सामने आया है जहां लड़की ने आरोप लगाया कि तीन बच्चों के मुस्लिम पिता ने हिन्दू बनकर उसके साथ शादी की और शादी के बाद अपनी सच्चाई बताई.

पीड़िता का आरोप है धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला, लेकिन जब उसने इनकार किया तो उसे जलाने की कोशिश भी की. साथ ही जब पीड़िता घर से भागी तो आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. पीड़िता ने अब पुलिस को शिकायत देकर आरोपी आरिफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

आरोपी ने दी धमकी

लड़की ने मेवात निवासी एक शख्स पर खुद को हिन्दू बताकर उससे शादी करने का आरोप लगाया है. पीड़िता के मुताबिक 2018 में वह ग्यारहवीं में पढ़ती थी, तभी से आरोपी उसका पीछा करता था. पीड़िता का कहना है कि उसने उस आरोपी को उसका पीछा करने के लिए रोका भी लेकिन वह नहीं माना. बाद में दोनों की पहचान हुई.

पीड़िता का आरोप है कि उसने अपना नाम वीर बताया और उससे शादी की इच्छा जाहिर की. जब पीड़िता ने इनकार किया तो वह उसे मेवात के एक मौलवी के पास ले गया, जिससे लड़की के परिजन शादी के लिए मान जाएं. वहां उसे पीने के लिए पानी दिया गया. आरोप है कि पानी पीते ही पीड़िता बेहोश हो गई और आरोपी ने उसकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो बना ली.

धमकी देकर की शादी

पीड़िता का आरोप है कि आरिफ ने फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी. यही नहीं आरोपी ने और परिवार को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दिल्ली साकेत कोर्ट में शादी कर ली. पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद आरोपी ने उसे असलियत बताई कि वह मुसलमान है और उस पर भी धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला लेकिन जब उसने इनकार किया तो उसे जलाने की कोशिश भी की गई.

पीड़िता का कहना है कि इसी बीच में जब घर से भागकर निकली तो आरोपी आरिफ ने उसे पकड़ लिया और अपने साथियों के साथ अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया. अब इस मामले में फरीदाबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पलवल पुलिस को यह मामला रेफर किया है.

फिलहाल पलवल पुलिस ने धर्म परिवर्तन का दबाव डालने, गैंग रेप और मारपीट के आरोप में 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपी की तलाश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें