scorecardresearch
 

गुजरात: नित्यानंद भागा विदेश, पुलिस ने अब तक इंटरपोल से नहीं किया संपर्क

नित्यानंद मामले में गुजरात पुलिस का कहना है कि नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया है. वहीं सूत्रों का दावा है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है.

नित्यानंद (फाइल फोटो- PTI) नित्यानंद (फाइल फोटो- PTI)

  • अपहरण और फिरौती के मामले में पुलिस को है तलाश
  • नित्यानंद पर यौन उत्पीड़न के भी लग चुके हैं आरोप

दक्षिण भारत का स्वयंभू बाबा नित्यानंद अब तक गुजरात पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. गुजरात पुलिस का कहना है कि नित्यानंद देश छोड़कर विदेश भाग गया है. वहीं सूत्रों का दावा है कि गुजरात पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है.

सूत्रों का यह भी कहना है कि नित्यानंद को लेकर गुजरात पुलिस ने अब तक इंटरपोल से भी संपर्क नहीं किया है. इतना ही नहीं, पुलिस ने नित्यानंद को खोजने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस तक नहीं जारी किया है. गुजरात हाईकोर्ट के निर्देश पर नित्यानंद और उसकी 2 सेविकाओं के खिलाफ अपहरण और फिरौती के मामले दर्ज किया है.

गुजरात पुलिस नित्यानंद के आश्रम की दो संचालिका साधिका प्राणप्रिया और तत्वप्रिया को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. ये दोनों अहमदाबाद में नित्यानंद के आश्रम की देखरेख करती थीं. 22 नवंबर को गुजरात पुलिस ने नित्यानंद के अहमदाबाद स्थित आश्रम का कोना-कोना खंगाला था.

इस दौरान पुलिस के हाथ सिर्फ मोबाइल फोन और 10-15 लैपटॉप ही लग पाए थे. गुजरात पुलिस ने कर्नाटक के रहने वाले एक दम्पत्ति की शिकायत पर अहमदाबाद (देहात) स्थित आश्रम पर छापेमारी की थी. इससे पहले नित्यानंद पर यौन उत्पीड़न के आरोप भी लग चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें