scorecardresearch
 

नाबालिग छात्रा ने दर्ज कराई FIR तो शिक्षकों ने तेजाब फेंक लिया बदला

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. 15 वर्षीय छात्रा पर उसके ही पूर्व शिक्षकों ने महज इसलिए तेजाब फेंक दिया क्योंकि छात्रा ने गलत पनिशमेंट देने को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

स्टाफ के खिलाफ छात्रा ने दर्ज कराई थी शिकायत (प्रतीकात्मक तस्वीर- इंडिया टुडे) स्टाफ के खिलाफ छात्रा ने दर्ज कराई थी शिकायत (प्रतीकात्मक तस्वीर- इंडिया टुडे)

  • नाबालिग छात्रा पर पूर्व शिक्षकों ने फेंका तेजाब
  • गलत पनिशमेंट को लेकर दर्ज कराई थी FIR

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. 15 वर्षीय छात्रा पर उसके ही पूर्व शिक्षकों ने महज इसलिए तेजाब फेंक दिया क्योंकि छात्रा ने गलत पनिशमेंट देने को लेकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. यह घटना 22 दिसंबर सुबह 6-7 बजे की है. छात्रा पर जब हमला हुआ तब वह मॉर्निंग वॉक के लिए बाहर गई थी.

इस हादसे के पीछे एक पुरानी वजह है. दरअसल साल 2018 में छात्रा 9वीं क्लास में पढ़ती थी. एक दिन छात्रा को स्कूल के स्टाफ ने बिना गलती के पनिशमेंट दे दिया तो छात्रा ने भांडुप थाने में स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी. इस बात से चारों स्टाफ नराज थे.

छात्रा के शरीर पर फेंका तेजाब

इसी बात का बदला लेने के लिए आरोपियों ने रविवार सुबह पीड़िता जब मॉर्निंग वॉक के लिए निकली तो पुराने शिक्षक छात्रा के पीछे लग गए. आरोपी शिक्षक हुसैनारा (महिला), जावेद, अमन और हासिम ने पीड़ितो को कथित तौर पर रोक लिया, साथ ही पीड़िता के शरीर पर एसिड फेंक दिया. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए.

पीड़िता को आरोपियों ने धमकी दी कि अगर उसने घरवालों से शिकायत की तो उनका भी यही अंजाम होगा. तेजाब फेंकने के बाद आरोपी कार में सवार होकर फरार हो गए.

आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

तेजाब फेंकने के बाद घायल हुई छात्रा को पहले घाटकोपर के राजावाड़ी में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिर सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां इलाज के बाद पीड़िता को डिस्चार्ज कर दिया गया है . इस मामले में मुंबई के विक्रोली पार्क साइट पुलिस स्टेशन में चारों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पीड़िता के पिता बॉम्बे हाईकोर्ट में वकील के तौर पर प्रैक्टिस करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें