scorecardresearch
 

अयोध्या पर फैसले से पहले UP अलर्ट, खुले में पेट्रोल, तेजाब की ब्रिकी पर रोक

अयोध्या जमीन विवाद पर फैसले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट है. गाजियाबाद प्रशासन ने पेट्रोल, तेजाब समेत ज्वलंतशील पद्धार्थों की खुली बिक्री पर रोक लगा दी है. गाजियाबाद के एसडीएम सदर ने आदेश जारी किया, जिसका पालन न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

अयोध्या मामले के फैसले के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा (फोटो-ANI) अयोध्या मामले के फैसले के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा (फोटो-ANI)

  • अयोध्या मामले पर फैसले से पहले देश में अलर्ट
  • गृह मंत्रालय ने राज्यों को जारी की एडवायजरी

अयोध्या जमीन विवाद पर फैसले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट है. गाजियाबाद प्रशासन ने पेट्रोल, तेजाब समेत ज्वलंतशील पद्धार्थों की खुली बिक्री पर रोक लगा दी है. गाजियाबाद के एसडीएम सदर ने शुक्रवार को आदेश जारी किया, जिसका पालन न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही पुलिस प्रशासन की ओर से फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है.

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

सुप्रीम कोर्ट के जज रंजन गोगोई के 17 नवंबर को रिटायर होने से पहले अयोध्या मामले के संभावित फैसले के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सतर्क रहने की हिदायत दी है. गृह मंत्रालय ने यूपी और आस-पास के राज्यों को सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाकर्मी तैनात रखने के लिए कहा है. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि देश में कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो.

यूपी में अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियां तैनात

गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था बनाए रखने में राज्य सरकार की सहायता के लिए उत्तर प्रदेश में अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियों (प्रत्येक में लगभग 100 कर्मी) को भी उतारा है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सभी मंत्रियों को अयोध्या फैसले के संबंध में अनावश्यक बयान देने से बचने के लिए भी कह चुके हैं.

सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थितियों को लेकर गुरुवार को समीक्षा बैठक की. इसमें डीजीपी ओपी सिंह, मुख्य सचिव, गृह सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. इसके अलावा सीएम योगी ने सभी जिलों के डीएम के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी बैठक की. सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसले के मद्देनजर अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें