scorecardresearch
 

हनी ट्रैप: सेना का जवान गिरफ्तार, पाकिस्तान को दे रहा था खुफिया जानकारी

राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर के टैंक रेजीमेंट में तैनात जवान को गिरफ्तार किया है. जवान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हनी ट्रैप का शिकार हो गया था और पाकिस्तान की एजेंसी ISI को खुफिया जानकारी दे रहा था.

जैसलमेर के ही टैंक रेजिमेंट में तैनात था जवान (प्रतीकात्मक तस्वीर) जैसलमेर के ही टैंक रेजिमेंट में तैनात था जवान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर से एक सेना के जवान को गिरफ्तार किया है. जैसलमेर के ही टैंक रेजिमेंट में तैनात इस जवान पर पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने का आरोप है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की एजेंसी ISI की ओर से बिछाए गए वर्चुअल हनी ट्रैप में फंसकर जवान ने सेना से जुड़ी कई अहम जानकारियां पड़ोसी मुल्क को दी हैं.

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ संबित घोष ने न्यूज एजेंसी को बताया कि राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर में सेना के जवान को गिरफ्तार किया है. सेना की ओर से मामले की जांच के लिए जवान से जुड़ी जानकारियां स्थानीय पुलिस को दी जा रही हैं. जवान की पहचान सोमबीर के रूप में हुई है. वह हरियाणा का रहने वाला है और भारतीय सेना की बख्तरबंद टुकड़ी में तैनात है.

सूत्रों का कहना है कि जवान, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर अनिका चोपड़ा नाम की प्रोफाइल से जुड़ा हुआ था. इस प्रोफाइल को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा संचालित किया जा रहा था. वह इस प्रोफाइल से लगातार बात कर रहा था और अपनी टुकड़ी से जुड़ी खुफिया जानकारी उसे दे रहा था. इस खुलासे के बाद सेना ने अपने कई अधिकारियों और जवानों के सोशल मीडिया अकाउंट खंगालने शुरू कर दिए हैं.

सेना के जवानों या अधिकारियों का हनी ट्रैप में फंसकर खुफिया जानकारी लीक करने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन समेत कई पाकिस्तानी ट्रैप में फंस चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें