scorecardresearch
 

यूपी: डकैती मामले में 25 हजार का इनामी वॉन्टेड बदमाश एनकाउंटर में अरेस्ट

पुलिस ने इरशाद पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. गिरफ्तार बदमाश थाना दादरी में डकैती के केस में वॉन्टेड चल रहा था.

दादरी थाने इलाके में एनकाउंटर के बाद बदमाश गिरफ्तार (फोटो-रामकिंकर सिंह) दादरी थाने इलाके में एनकाउंटर के बाद बदमाश गिरफ्तार (फोटो-रामकिंकर सिंह)

  • पुलिस ने इरशाद पर घोषित किया था 25 हजार का इनाम
  • बदमाश दादरी थाने में डकैती के केस में वॉन्टेड चल रहा था

उत्तर प्रदेश में पुलिस और अपराधियों में एनकाउंटर का सिलसिला जारी है. यूपी के कानपुर में मुठभेड़ में 8 पुलिस कर्मियों के शहीद होने के बीच, पुलिस गौतमबुद्ध नगर में भी अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाए हुए है.

गौतमबुद्धनगर जिले में दादरी पुलिस और बदमाशों के बीच अंधपुर मोड पेरिफेरल रोड के पास सर्विस रोड पर मुठभेड़ हुई जिसमें बदमाश इरशाद के पैर में गोली लगी है. घायल इरशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है. इरशाद के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, तमंचा और कारतूस बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने इरशाद पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. गिरफ्तार बदमाश थाना दादरी में डकैती के केस में वॉन्टेड चल रहा था. पुलिस ने बताया कि घायल इरशाद को फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर की कई घटनाएं सामने आई थीं. इन्हीं में से एक कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को जब पुलिस पकड़ने पहुंची तो मुठभेड़ हो गई. इस एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

ये भी पढ़ें-UP: एक रात में 4 एनकाउंटर, बाराबंकी-अलीगढ़-चंदौली में भी बदमाशों पर पुलिस का धावा

सिर्फ कानपुर ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में कई अन्य जिलों में भी पुलिस और अपराधियों के बीच एनकाउंटर हुआ. जिनमें कुछ एनकाउंटर में पुलिस को कामयाबी भी मिली.

इसी क्रम में, यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों की लूट करने वाले एक गैंग के साथ गुरुवार की रात में नोएडा एसटीएफ की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एसटीएफ ने बदमाश बबूल को ढेर कर दिया, जिसपर करीब 57 हजार रुपये का इनाम था. बबूल मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला था.

कानपुर देहात में बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, DSP समेत आठ शहीद

बाराबांकी में मुठभेड़

बाराबांकी में गुरुवार रात को पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर हुआ. इस दौरान इनामी बदमाश रामू वर्मा पुलिस की गोली से घायल हो गया. एनकाउंटर के दौरान उसके पैर में गोली लगी. बताया जा रहा है कि रात को वह किसी घटना को अंजाम दे रहा था, लेकिन जब चेकिंग के लिए रोका गया तो मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान एक बदमाश फरार भी हो गया.

चंदौली में भी एनकाउंटर

चंदौली में भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक इनामी बदमाश को गुरुवार को पकड़ा. मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी. जिसपर 25 हजार रुपये तक का इनाम था. बदमाश नारायण यादव वाराणसी का रहने वाला है, जिसपर डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

कानपुर में 8 पुलिसकर्मी शहीद

कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने घेरकर गोलियां बरसा दीं. इसमें एक क्षेत्राधिकारी यानी डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिस कर्मी शहीद हुए हैं. हमले में सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. कानपुर देहात के शिवली थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश दी थी. पुलिस यहां हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें