scorecardresearch
 

आजमगढ़: नाबालिग लड़की से गैंगरेप, दो समुदायों के बीच तनाव

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के गांव में चौदह साल की एक लड़की को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की घटना उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की घटना

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के गांव में चौदह साल की एक लड़की को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. दो समुदायों के बीच मामला होने की वजह से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, 'बिलरियागंज थाना क्षेत्र के गांव में पड़ोस के दो युवक 14 साल की एक लड़की रुखसाना (परिवर्तित नाम) को उसके घर से उस समय उठा ले गए, जब वह वह घर में अकेली थी. लड़की की मां किसी काम से घर से बाहर चली गई थी. कुछ देर बाद उसकी मां घर लौटी और शैंपू लेने दुकान गई.

वहां उसकी बेटी का दुपट्टा पड़ा था. घर लौटने पर उसने दुपट्टे के बारे में बेटी से पूछा. पहले तो वह चुप रही, लेकिन जब मां पीटने लगी, तब लड़की ने बताया कि दो युवक उसे जबरन उठा ले जाने और दुकान का शटर लगाकर अंदर दोनों ने उसके साथ गैंगरेप किया. इसके बाद मां उसे लेकर थाने पहुंची. वहां पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज किया गया.

पीड़िता के पिता की तहरीर के मुताबिक, दोनों युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पीड़िता को चिकित्सीय जांच के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है. यह घटना दो समुदायों के बीच होने की वजह से सुरक्षा को देखते हुए गांव में पीएसी और पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

वाराणसी में 7 साल की मासूम से रेप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र के सरसौली में सात साल की एक बच्ची से रेप किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बच्ची को मेडिकल जांच के लिए भेज आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि बच्ची के साथ रेप की पुष्टि मेडिकल जांच के आधार पर होगी. इस मामले की जांच जारी है.

पुलिस के मुताबिक, बच्ची अपने घर में सो रही थी. गांव का ही कोई युवक घर में घुसकर बच्ची को उठा ले गया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप किया. रात के सन्नाटे में बच्ची के चीखने-चल्लाने की आवाज जब गूंजी तो परिजनों की नींद खुली. उन्होंने दुष्कर्मी को भागते हुए देखा. वह अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें