scorecardresearch
 

दिल्लीः इस स्नैचर को चेन चुराए बगैर नहीं आती थी नींद, कबूले 140 जुर्म

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर और खतरनाक स्नैचर को गिरफ्तार किया है, जिसे हर दिन चेन स्नैचिंग की आदत थी. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि जब तक वह किसी की सोने की चेन ना छीन ले, तब तक वह बेचैन रहता था.

जल्द नरेश की काउंसिलिंग करवाई जाएगी जल्द नरेश की काउंसिलिंग करवाई जाएगी

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर और खतरनाक स्नैचर को गिरफ्तार किया है, जिसे हर दिन चेन स्नैचिंग की आदत थी. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि जब तक वह किसी की सोने की चेन ना छीन ले, तब तक वह बेचैन रहता था. पुलिस आरोपी के दिमागी तौर पर बीमार होने की बात कहते हुए उसकी काउंसिलिंग करवाने की बात कह रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, नरेश नाम का यह स्नैचर वारदात को पूरी तैयारी के साथ अंजाम देता था. वारदात के वक्त वह सिर्फ चोरी की बाइक का इस्तेमाल करता था, ताकि वह पकड़ा न जा सके. आरोपी ने कई बाइक्स भी चुराई हैं. नरेश इतना शातिर था कि वह बाइक की नंबर प्लेट पर टूथपेस्ट लगाकर रखता, जिससे उसे पढ़ना मुश्किल हो जाए.

पुलिस के मुताबिक, नरेश ने पिछले एक महीने में स्नैचिंग की करीब 50 वारदातों को अंजाम दिया. नरेश अकेला ही स्नैचिंग करता था. वह लूटी गई सोने की चेनों को गलाता और फिर उसे अपने एक ज्वैलर दोस्त को बेच देता था. आरोपी रोहिणी, साउथ दिल्ली, नार्थ-साउथ दिल्ली और गुड़गांव में स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे चुका है.

काफी समय से पुलिस इसकी तलाश में थी. गुड़गांव में हुई एक वारदात के बाद जांच में पुलिस को सीसीटीवी में इसका चेहरा दिख गया. मुखबिरों के जरिए पुलिस ने इसकी पहचान कर ली. इसके बाद पुलिस टीम बनाकर नरेश को पकड़ने गई. पुलिस को देखते ही आरोपी फायरिंग करता हुआ वहां से भागने लगा. कुछ दूर भागते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा.

पुलिस पूछताछ के दौरान नरेश ने करीब 140 वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नरेश के दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस नरेश की मानसिक हालत ठीक नहीं होने की बात कह रही है. डीसीपी ने कहा कि जल्द ही नरेश की काउंसिलिंग करवाई जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें