scorecardresearch
 

दाती महाराज रेप केस: समर्थक दे रहे गवाह को धमकी, पुलिस केस दर्ज

दाती महाराज पर रेप का केस दर्ज होने के बाद पूरे मामले में अहम किरदार बनकर उभरे सचिन जैन ने दाती महाराज पर अपने समर्थकों द्वारा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

दाती महाराज (फोटो साभार: सोशल मीडिया) दाती महाराज (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

रेप केस में फंसे जाने-माने ज्योतिषाचार्य और धर्मगुरु दाती महाराज के समर्थक अब गुंडागर्दी पर उतर आए हैं. दाती महाराज पर अपनी ही एक शिष्या से रेप के केस में एक गवाह ने आरोप लगाया है कि उसे दाती महाराज के समर्थक धमकियां दे रहे हैं. इस संबंध में पीड़ित गवाह ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है.

दाती महाराज पर रेप का केस दर्ज होने के बाद पूरे मामले में अहम किरदार बनकर उभरे सचिन जैन ने दाती महाराज पर अपने समर्थकों द्वारा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. बता दें कि रेप का आरोप लगने के बाद पुलिस के सामने पेश होने से पहले ही दाती महाराज मीडिया में इसे अपने कुछ पूर्व समर्थकों की साजिश बताते रहे हैं.

दाती महाराज ने अपने तीन पूर्व समर्थकों पर अपने खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था, उनमें सचिन का नाम भी शामिल था. अब सचिन जैन ने दाती महाराज पर अपने समर्थकों द्वारा धमकाने का आरोप लगा दिया है.

सचिन जैन ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा कि 23 जून को वह अपने परिवार के साथ सोहना से लौट रहे थे. रात करीब 11.30 बजे रास्ते में एक एसयूवी में सवार छह लोगों ने उनकी कार को रोक लिया. सचिन जैन ने बताया कि एसयूवी सवार अपनी कार से उतरकर उनकी कार के पास आए और बंदूक सटाकर उन्हें कार से बाहर निकलने के लिए कहने लगे.

सचिन के मुताबिक, वे खुद को दाती महाराज का समर्थक बता रहे थे. सचिन जैन ने बताया कि बदमाशों ने उन्हें इसके बाद धमकी दी कि अगर उन्होंने मीडिया में दाती महाराज के खिलाफ कुछ बोला या कोर्ट में दाती महाराज के खिलाफ कोई सबूत पेश किया तो उनका अंजाम बहुत बुरा होगा.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'सचिन जैन ने 26 जून को शिकायत दर्ज कराई है. उनकी शिकायत के आधार पर बादशाहपुर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कर ली गई है. सचिन जैन  अपने और अपने परिवार के लिए पुलिस से सुरक्षा की मांग की है.'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि  पुलिस सचिन जैन द्वारा बताई गई जगह के आस-पास के CCTV फुटेज खंगाल रही है और उनके आरोपों की जांच की जा रही है.

अन्य आरोपियों के साथ दाती महाराज से हुई पूछताछ

बता दें कि 26 जून को दाती महाराज तीसरी बार पूछताछ में शामिल होने के लिए क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे. वहां दाती महाराज और तीन अन्य आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई. इस दौरान आश्रम से जुड़े नवीन गुप्ता, सचिन जैन और शक्ति को भी दाती के सामने बैठाकर पूछताछ की गई.

दाती महाराज ने पिछली पूछताछ के दौरान इन तीनों के नाम उजागर किए थे. दाती महाराज ने इन तीनों पर ही उसे फंसाने का आरोप लगाया था, इसलिए मंगलवार को इन सभी को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की गई. इस पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई है.

पूछताछ के दौरान लड़ पड़े दाती महाराज और तीनों गवाह

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान इन सब की आपस में जमकर नोंक झोंक भी हुई. एक दूसरे पर सबने आरोप भी लगाए. पुलिस अब इस पूरी रिकॉर्डिंग को ध्यान से देखेगी और समझने की कोशिश करेगी कि इनमे से कौन कितना सच और झूठ बोल रहा है . इतना ही नहीं पुलिस अब तक की पूछताछ में सामने आए तथ्यों की पड़ताल कर रही है ताकि उसके हिसाब से जांच को आगे बढ़ाया जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें