scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: GST दफ्तर में फांसी लगा की खुदकुशी

भिलाई स्थित छत्तीसगढ़ GST कार्यालय में एक कर्मचारी मंगलवार की सुबह फांसी पर झूलता मिला. पुलिस ने मृतक की पहचान हरीश कुमार के रूप में की है.

मृतक जीएसटी कार्यालय में ही नियुक्त था मृतक जीएसटी कार्यालय में ही नियुक्त था

उत्तराखंड में GST और नोटबंदी के चलते BJP दफ्तर में जहर पीकर पहुंचे व्यक्ति की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था कि छत्तीसगढ़ से एक व्यक्ति के GST दफ्तर में फांसी लगाकर खुदकुशी करने की खबर आई है. हालांकि इस शख्स ने किस वजह से फांसी लगाई, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है.

भिलाई स्थित छत्तीसगढ़ GST कार्यालय में एक कर्मचारी मंगलवार की सुबह फांसी पर झूलता मिला. पुलिस ने मृतक की पहचान हरीश कुमार के रूप में की है. पुलिस ने बताया कि मृतक GST कार्यालय में ही हेड हवलदार के पद पर तैनात था.

तीन महीने की छुट्टी खत्म होने के बाद वह कुछ दिन पहले ही कार्यालय में उपस्थित हुआ था. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिसकर्मियों ने हरीश कुमार की लाश को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. GST आयुक्त प्रवीण बनर्जी के मुताबिक पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है.

हालांकि उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि कार्यालय में काम का वक्त खत्म होने के बाद हरीश कुमार वापस GST दफ्तर में कैसे आया और फांसी लगाते हुए उसे किसी सिक्योरिटी गार्ड ने क्यों नहीं देखा. दरअसल GST दफ्तर में चौबीसो घंटे सुरक्षाकर्मी व ऑफिस गार्ड डियूटी पर तैनात रहते हैं.

पुलिस के मुताबिक जिस कमरे में हरीश कुमार ने फांसी लगाई, वहां दिनभर लोगों का आना जाना रहता है. उसके पास से सुसाइड नोट भी बरमाद नहीं हुआ है. पुलिस के मुताबिक हरीश कुमार दुर्ग जिले के अंतर्गत आने वाले दल्लीराजहरा इलाके का रहने वाला था.

हरीश कुमार के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि हरीश कुमार ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है. पुलिस कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही और मामले की जांच में लग गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें