scorecardresearch
 

लव जिहादः पीड़ित युवती ने कहा- जबरन करवाया धर्म परिवर्तन, कर रहा था रेप

पीड़ित युवती ने कोर्ट को बताया कि उसे नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश रखा जाता था. नशे की हालत में ही जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर उसका निकाह करवाया गया.

X
नशे की हालत में करवाया निकाह
नशे की हालत में करवाया निकाह

बुलंदशहर के जहांगीराबाद क्षेत्र से दो हफ्ते पहले अगवा युवती आज जब कोर्ट में बयान दर्ज कराने पहुंची तो उसको अगवा कर धर्म परिवर्तन करवाने का खुलासा हुआ. पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पिछले कुछ दिनों में अकेले बुलंदशहर में ही लव जिहाद से जुड़े चार मामले सामने आए हैं.

जहांगीराबाद निवासी युवती के मजिस्ट्रेट के समक्ष अदालत में 164 के तहत बयान दर्ज कराए गए. सूत्रों की मानें तो युवती ने अपने बयान में आरोपी अब्बास मिर्जा पर अपहरण कर रेप करने, जबरन खाली कागजातों पर दस्तख्त करवाकर निकाह और धर्म परिवर्तन के कागजात तैयार कराने का आरोप लगाया है.

पीड़ित युवती ने कोर्ट को बताया कि उसे नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश रखा जाता था. नशे की हालत में ही जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर उसका निकाह करवाया गया. युवती ने बताया कि एक मई को उसका जन्मदिन था. जन्मदिन पर अब्बास मिर्जा की पत्नी ने उसे फोन कर अपने घर पर बुलाया था.

वहां पहुंचने पर आरोपी अब्बास उसे अपने साथ अपहरण कर ले गया. अब्बास उसे अपने साथ शिकारपुर, नरौरा, मथुरा और दिल्ली लेकर गया. पांच मई को आरोपी अब्बास ने उसे धमकी देकर सादे कागज पर दस्तखत करवा लिए. इन्हीं कागजातों के बल पर आरोपी ने पीड़िता का निकाह और धर्म परिवर्तन करवाया था.

पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी अब्बास ने कई बार उसे धमकी देकर उसके साथ रेप किया था. फिलहाल पुलिस केस की जांच कर रही है. बताते चलें कि 12 मई को अगवा युवती को दिल्ली से बरामद किया गया था. आरोपी अब्बास मिर्जा को पुलिस गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें