scorecardresearch
 

अमेरिकाः नस्लभेदी हमले में एक बुजुर्ग सिख की हत्या

अमेरिका में सिख समुदाय पर नस्लभेदी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा वारदात कैलिफोर्निया प्रांत की है. जहां एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई.

बुजुर्ग सिख की हत्या नस्लभेदी हमले का पहला मामला नहीं है बुजुर्ग सिख की हत्या नस्लभेदी हमले का पहला मामला नहीं है

अमेरिका में सिख समुदाय पर नस्लभेदी हमले का एक नया मामला सामने आया है. यहां पिछले कुछ माह से लगातार सिखों पर हमले किए जा रहे हैं. इस बात से सिख समुदाय में खासा रोष व्याप्त है.

अमेरिका में नस्लभेदी हमले की नई वारदात कैलिफोर्निया प्रांत के सैन फ्रांसिस्को शहर की है. जहां 67 वर्षीय गुरुचरण सिंह गिल एक शराब की दुकान में काम करते थे. नए साल के पहले दिन गुरुचरण सिंह रोज की तरह दुकान में काम कर रहे थे. तभी वहां कुछ अज्ञात लोग उनसे किसी बात को लेकर बहस करने लगे.

इसी दौरान अज्ञात लोगों ने चाकू निकाल गुरुचरण सिंह पर हमला कर दिया. और सरेआम उनकी चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. गिल को मौत की नींद सुलाने के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और गिल के शव को कब्जे में ले लिया.

पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज हासिल कर ली है. जिसके आधार पर हत्यारों की तलाश शुरु कर दी गई है. पुलिस इस मामले की जांच पुलिस नस्लभेदी हमला मानकर ही कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें