scorecardresearch
 

शाहजहांपुर: असली सोने के सिक्के दिखाकर बेचते थे नकली, 6 ठग गिरफ्तार

सीओ सिटी के मुताबिक इस गैंग के दो सदस्य अब भी फरार हैं. इस गिरोह की सरगना रानी बेन नाम की महिला है जो गुजरात की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि गिरोह के पकड़े गए सभी सदस्य गुजरात और गाजियाबाद के रहने वाले हैं.

नकली सोने के सिक्के बरामद (प्रतीकात्मक तस्वीर) नकली सोने के सिक्के बरामद (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ठगों के पास से पांच किलो नकली सोने के सिक्के बरामद
  • सदर बाजार पुलिस और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई

यूपी के शाहजहांपुर में एसओजी और सदर बाजार थाने की पुलिस ने छह शातिर ठगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. गिरफ्तार छह में एक महिला भी शामिल है. इनपर सोने के असली सिक्के दिखाकर नकली सिक्के का आरोप है. पुलिस ने इनके पास से नकली सोने के पांच किलो सिक्के, ढाई किलो का हार, 16 मोबाइल फोन, 68 हजार 500 रुपये नकद बरामद किए हैं.

पुलिस के मुताबिक, ठगों के इस अंतरराज्यीय गिरोह की सरगना एक महिला है. गिरोह के दो सदस्य फरार बताए जा रहे हैं. आरोप है कि ये ठग असली सोने के सिक्के दिखाकर नकली दे देते थे. इस गिरोह ने कई छोटे व्यापारियों को अपने झांसे में लेकर ठगी का शिकार बनाया. पुलिस के मुताबिक ये ठग अब तक कई प्रदेशों में व्यापारियों को अपना शिकार बना चुके हैं.

सीओ सिटी प्रवीण यादव ने इस संबंध में कहा कि एसओजी और सदर बाजार थाने की संयुक्त टीम ने एक अंतरराज्यीय गैंग को पकड़ा है जो नकली सोने के सिक्के दिखाकर छोटे व्यापारियों से ठगी करता था. पिछले महीने थाना कलान क्षेत्र में इनके द्वारा ठगी की गई थी. उन्होंने बताया कि ठगी के इस मामले में कलान थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया था. इनके पीछे पुलिस की टीम पिछले एक महीने से लगी हुई थी.

सीओ सिटी ने बताया कि ठगों के पीछे सर्विलांस टीम भी लगी हुई थी. इन ठगों ने बस स्टैंड पर एक व्यापारी से ठगी करने की कोशिश की. इसी दौरान संयुक्त टीम ने इन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया. इनके पास से पांच किलो तक के नकली सोने के सिक्के और ढाई किलो का हार मिला है. इस गिरोह में पांच पुरुष सदस्य और एक महिला सदस्य शामिल हैं, जिनको पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

सीओ सिटी के मुताबिक, इस गैंग के दो सदस्य अब भी फरार हैं. इस गिरोह की सरगना रानी बेन नाम की महिला है जो गुजरात की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि गिरोह के पकड़े गए सभी सदस्य गुजरात और गाजियाबाद के रहने वाले हैं. सीओ सिटी के मुताबिक गिरोह की सरगना रानी बेन और अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें