scorecardresearch
 

जानिए, किसकी मौत पर मुख्तार अंसारी ने बोला था 'जय श्री राम'? क्यों काटी गई थी चुटिया

आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने इस ऑडियो की पुष्टि करते हुए कहा कि यह ऑडियो 2005 का है, जब पुलिस ने इसे इंटरसेप्ट किया था. यह ऑडियो तब का है जब बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय पर राकेश पांडे और मुन्ना बजरंगी गोलियां बरसा रहे थे.

पुलिस ने मुख्तार के शूटर राकेश पांडे को एक एनकाउंटर में मार गिराया है (फाइल फोटो) पुलिस ने मुख्तार के शूटर राकेश पांडे को एक एनकाउंटर में मार गिराया है (फाइल फोटो)

  • बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या से जुड़ा है मामला
  • राकेश पांडे और मुन्ना बजरंगी ने की थी गोलियों की बौछार
  • विधायक और सुरक्षाकर्मियों को मारी गई थीं सौ-सौ गोलियां

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी का एक ऑडियो वायरल हुआ है. जिसमें कथित तौर पर मुख्तार अंसारी जय श्री राम बोलता हुआ सुनाई दे रहा है. इसके साथ ही किसी की चुटिया काटने की भी चर्चा है. आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने इस ऑडियो की पुष्टि करते हुए कहा कि यह ऑडियो 2005 का है, जब पुलिस ने इसे इंटरसेप्ट किया था. यह ऑडियो तब का है जब बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय पर राकेश पांडे और मुन्ना बजरंगी गोलियां बरसा रहे थे. एक-एक आदमी को सौ-सौ गोलियां मारी गई थीं.

Must Read: गुंडई का शौक-मुन्ना बजरंगी का साथ और राकेश पांडेय बन गया था मुख्तार का दाहिना हाथ

मुख्तार अंसारी ने फैजाबाद जेल में बंद अजय सिंह से बातचीत में जिक्र करते हुए "जय श्री राम" बोला था. दरअसल, जय श्री राम कृष्णानंद राय का कैचवर्ड था. जिसे वह हमेशा इस्तेमाल करते थे. अजय सिंह को बताते हुए मुख्तार अंसारी ने कृष्णानंद राय का काम तमाम हो जाने पर "जय श्री राम" कहा था. साथ ही यह भी चर्चा है कि कृष्णानंद राय की मौत के बाद उनकी चुटिया काटी गई थी. वह हमेशा चुटिया रखा करते थे और बाद में यह चुटिया मुख्तार अंसारी को भेंट की गई थी.

अमिताभ यश ने कहा कि सिर्फ एक यही मामला नहीं बल्कि राकेश पांडे कई मामलों में पुलिस पर गोलियां चलाने का आरोपी रहा है. कृष्णानंद राय के साथ चल रहे पुलिसवालों के शरीर में 100 गोलियां उतारी गई थी. ये सही है कि उसे लोअर कोर्ट से इस मामले में बरी कर दिया गया था, लेकिन यह मामला अभी भी अदालत में विचाराधीन है.

ये ज़रूर पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट पहुंचा राकेश पांडे के एनकाउंटर का मामला, जांच आयोग बनाने की मांग

पिछले कुछ महीने से राकेश पांडे लगातार अपराधिक गतिविधियों में लिप्त था. कई बार मुख्तार अंसारी से पंजाब जेल में उसकी मुलाकात हुई थी. मुठभेड़ के दौरान उसने पुलिस पर गोली चलाई थी और वह एनकाउंटर में मारा गया. उनके पिता ने इस मुठभेड़ पर सवाल उठाए हैं.

वर्ष 2005 में जब बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय पर गोलियां बरस रही थीं, तब मुख्तार अंसारी और फैजाबाद जेल में बंद अजय सिंह के बीच फोन पर बातचीत का ऑडियो अब सामने आया है. इस ऑडियो को लेकर आईजी एसटीएफ से आजतक ने खास बातचीत की. उसी बातचीत के दौरान आईजी अमिताभ यश ने इस ऑडियो के बारे में जानकारी दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें