scorecardresearch
 

UP: खुद को पुलिस इंस्पेक्टर बता रचाता था शादी, धर्म बदलने के लिए डालता था दबाव

आबिद पहले से ही शादीशुदा है और पांच बच्चों का पिता है. इसके बावजूद उसने युवतियों को अपने चंगुल में फंसाकर दो और शादियां भी की हैं. आबिद उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का रहने वाला है.

पुलिस ने आबिद को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आबिद को गिरफ्तार किया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आजमगढ़ जिले का रहने वाला है आबिद
  • खुद को बताता था क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर
  •  लव जिहाद व बलात्कार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूपी पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को पुलिस इंस्पेक्टर बता युवतियों को अपने जाल में फंसाकर उनसे शादी करता था. इतना ही नहीं आरोपी आबिद हवारी खुद को क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताता था. शादी के बाद वह पीड़िता पर धर्म परविर्तन का दबाव बनाता था. 

आबिद पहले से ही शादीशुदा है और पांच बच्चों का पिता है. इसके बावजूद उसने युवतियों को अपने चंगुल में फंसाकर दो और शादियां भी की हैं. आबिद उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का रहने वाला है. पुलिस ने उसे इंदिरा नगर इलाके से गिरफ्तार किया है. दो शादियां करने के बाद आबिद ने तीसरी शादी एक दूसरे धर्म की लड़की से फरवरी के महीने में की है.

आबिद हवारी ने लखनऊ के इंदिरा नगर के सेक्टर 9 में रहने वाली युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया. वह युवती का शारीरिक शोषण भी करता रहा. जब लड़की ने शादी का दबाव बनाना शुरू किया तब उसने अपनी असलियत बताई और निकाह कर लिया. निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन कराकर आयशा नाम रख दिया.

मामला तब बिगड़ा जब पीड़िता को पता चला कि आबिद ने फरवरी 2021 में एक तीसरी लड़की से मध्य प्रदेश के ओरछा में हिंदू बनकर शादी कर ली है. पीड़िता ने लगातार हो रही इस धोखाधड़ी और प्रताड़ना के खिलाफ इंदिरा नगर थाने में धोखाधड़ी बलात्कार जालसाजी और लव जिहाद की धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई.
 

आबिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है. पुलिस को आरोपी के पास से आबिद हवारी के साथ आदित्य सिंह के नाम की वोटर आईडी भी बरामद हुई है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें