scorecardresearch
 

लखनऊः बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटों से हजरतगंज कोतवाली में हुई पूछताछ

विधायक और सफेद पोश माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी को पूछताछ के लिए लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली बुलाया गया है. इन दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है.

मुख्तार के बेटे अब्बास और उमर को हाई कोर्ट ने पहले ही अग्रिम जमानत दे रखी है मुख्तार के बेटे अब्बास और उमर को हाई कोर्ट ने पहले ही अग्रिम जमानत दे रखी है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं विधायक मुख्तार अंसारी
  • पत्नी और बेटों के खिलाफ भी दर्ज हैं कई मामले
  • हाई कोर्ट ने पत्नी और बेटों को दी है अग्रिम जमानत

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों को पूछताछ करने के लिए लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में लाया गया है. जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. इससे करीब सप्ताहभर पहले ही मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाई कोर्ट ने दोनों की अग्रिम जमानत मंजूर कर ली है.

विधायक और सफेदपोश माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी को पूछताछ के लिए लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली बुलाया गया है. इन दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है. 

दरअसल, सोमवार को दोनों भाई धोखाधड़ी के मामले में ही बयान दर्ज करवाने के लिए विवेचक के पास पहुंचे थे. यह मामला निषक्रान्त संपत्ति पर कब्जे का है. जिसमें फर्जी कागजात से कब्जा किए जाने और अवैध निर्माण करने का आरोप है. इस मामले में जिला प्रशासन की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

हाई कोर्ट से अब्बास और उमर को स्टे मिला हुआ है. फिलहाल, उन दोनों भाइयों की गिरफ्तारी नहीं हो सकती है. बता दें कि बीती 9 फरवरी को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अब्बास और उमर अंसारी की अग्रिम जमानत मंजूर कर ली थी. जबकि मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी की अग्रिम जमानत पहले ही मंजूर हो चुकी थी.

मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने गाजीपुर में सरकारी जमीन पर फर्जी बैनामे के सहारे कब्जा किया गया और उस पर गजल होटल बनाया था. इस केस में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी और बेटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. हालांकि इस मामले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी की अग्रिम जमानत 3 फरवरी को मंजूर हो चुकी है. 

अब इसी आधार पर मुख्तार अंसारी के बेटों की अग्रिम जमानत भी हाई कोर्ट ने मंजूर कर ली थी. हाई कोर्ट ने उनके बेटों की गिरफ्तारी पर पहले ही रोक लगा रखी थी. इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस सिद्धार्थ की एकल पीठ ने उनकी अग्रिम जमानत मंजूर की थी.

हालांकि मुख्तार, उनकी पत्नी अफशा अंसारी और दोनों बेटों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं. सभी पासपोर्ट पुलिस के पास जमा कराए गए हैं. बताते चलें कि पूर्वांचल के बाहुबली विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी इस वक्त पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें