scorecardresearch
 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने दायर की चार्जशीट, 34 लोग नामजद, लॉरेंस बिश्नोई शामिल

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस ने कोर्ट में अपनी चार्जशीट दायर की है. उस चार्जशीट में कुल 34 आरोपियों को नामजद किया गया है. इस लिस्ट में लॉरेंस बिश्नोई को भी शामिल किया गया है. एक आरोपी दीपक मुंडी अभी फरार चल रहा है. उसका भी चार्जशीट में जिक्र किया गया है.

X
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड
1:09

सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने मनसा कोर्ट में शुक्रवार को चार्जशीट दायर की है. इस चार्जशीट में कुल 34 लोगों को नामजद किया गया है. इसमें लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया समेत करीब एक दर्जन शूटरों के नाम शामिल हैं. चार्जशीट में दीपक मुंडी नाम के आरोपी को भी नामजद किया गया है, लेकिन वो अभी फरार चल रहा है और पुलिस की एक टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है.

कैसे हुई थी मूसेवाला की हत्या?

जानकारी के लिए बता दें कि 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी. उन्हें सरेआम गोलियों से भूना गया था जिस वजह से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया. उनकी हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया, उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया. पुलिस अभी तक इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इस हत्याकांड के बाद से पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार भी मुश्किलों में थी.

असल में सिंगर की हत्या से कुछ दिन पहले ही सरकार ने कई वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस ली थी. उसमें सिद्धू मूसेवाला का नाम भी शामिल था. अब तर्क दिया जा रहा है कि पहले से ऐसे इनपुट मिले थे कि मूसेवाला की जान को खतरा हो सकता है, लेकिन फिर भी सुरक्षा में कटौती हुई और फिर बाद में उनकी हत्या कर दी गई. अभी के लिए सिद्धू मूसेवाला का परिवार अभी भी अपने बेटे के लिए न्याय की गुहार लगा रहा है. गुरुवार को परिवार ने सिंगर के समर्थन में एक कैंडल मार्च निकाला था. उस कैंडल मार्च में कई समर्थकों ने हिस्सा लिया और इसे जस्टिस फॉर सिद्धू नाम दिया गया.

फिलीपींस में किस गैंगस्टर की हत्या?

वैसे गुरुवार को एक तरफ सिद्धू मूसेवाला के पक्ष में कैंडल मार्च निकला तो वहीं फिलीपींस में गोल्डी बराड़ के दुश्मन गैंग के एक गैंगस्टर को गैंगवॉर में मार गिराया गया. उस गैंगवॉर में पंजाब के रहने वाले मंदीप ने अपनी जान गंवाई. अभी तक उस मामले में ये स्पष्ट नहीं है कि आखिर क्यों मंदीप को मारा गया और क्या उसका मूसेवाला हत्याकांड से कोई कनेक्शन है या नहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें