scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस के 6 वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

दिल्ली पुलिस के आधा दर्जन आला अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. इस संबंध में मंगलवार की शाम सूचना जारी की गई. तबादलों की लिस्ट में शामिल सभी अधिकारी सीनियर आईपीएस हैं. इनमें रेंज और जोन के सीपी भी शामिल हैं.

सेंट्रल जोन और कई रेंज के स्पेशल सीपी भी बदले गए हैं सेंट्रल जोन और कई रेंज के स्पेशल सीपी भी बदले गए हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सतीश गोलछा मध्य क्षेत्र के विशेष पुलिस आयुक्त
  • आर एस कृष्णैया दक्षिणी और नई दिल्ली रेंज गए
  • संजय सिंह विशेष पुलिस आयुक्त वेस्टर्न जोन बने

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस के आधा दर्जन आला अधिकारियों के तबादले कर दिए. इस संबंध में मंगलवार की शाम सूचना जारी की गई. तबादलों की लिस्ट में शामिल सभी अधिकारी सीनियर आईपीएस हैं. इनमें रेंज और जोन के सीपी भी शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएस मुक्तेश चंद्र पुलिस आयुक्त, लाइसेंसिंग और ऑपरेशन बनाए गए हैं. इसी प्रकार आनंद मोहन को पुलिस आयुक्त, प्रशिक्षण और परिवहन रेंज के पद पर नियुक्त किया गया है.

रेंज और जोन की बात करें तो आईपीएस आर एस कृष्णैया को विशेष पुलिस आयुक्त दक्षिणी और नई दिल्ली रेंज बनाया गया है. जबकि सतीश गोलछा को विशेष पुलिस आयुक्त मध्य क्षेत्र के पद पर तैनात किया गया है.

इसी प्रकार से आईपीएस संजय सिंह विशेष पुलिस आयुक्त वेस्टर्न जोन के पद पर तैनाती दी गई है. जबकि भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रॉबिन हिब्बू को विशेष पुलिस आयुक्त, सशस्त्र पुलिस और योजना बनाया गया है.

माना जा रहा है कि राजधानी दिल्ली में कानून-व्यवस्था को चाक चौबंद करने के मकसद से गृह मंत्रालय ने ये फैसला लिया है. राजधानी में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए इन तबादलों को एक कवायद के तौर पर देखा जा रहा है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें