scorecardresearch
 

पॉर्नोग्राफी मामला: मुंबई क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा व तीन अन्य लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

पॉर्न रैकेट केस में मुंबई क्राइम ब्रान्च के अधिकारियों ने बुधवार को एस्प्लेनेड कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की. चार लोगों के खिलाफ यह चार्जशीट दाखिल की गई है जिसमें राज कुंद्रा, रेयान थोरपे, यश ठाकुर उर्फ अरविंद श्रीवास्तव और प्रदीप बख्शी शामिल हैं.

राज कुंद्रा. (फाइल फोटो) राज कुंद्रा. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चार्जशीट में 43 गवाहों के बयान
  • चार्जशीट में तीन अन्य के नाम
  • करीब 1467 पन्ने की है चार्जशीट

पॉर्न रैकेट केस में मुंबई क्राइम ब्रान्च के अधिकारियों ने बुधवार को एस्प्लेनेड कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की. चार लोगों के खिलाफ यह चार्जशीट दाखिल की गई है जिसमें राज कुंद्रा, रेयान थोरपे, यश ठाकुर उर्फ अरविंद श्रीवास्तव और प्रदीप बख्शी शामिल हैं. रेयान थोरपे, वियान एंटरप्राइजेज के आईटी हेड हैं. यश उर्फ अरविंद वॉन्टेड है और कथित तौर पर सिंगापुर में रह रहा है. वहीं, राज कुंद्रा के ब्रदर इन लॉ प्रदीप बख्शी के लंदन में होने की बात कही जा रही है.

चार्जशीट में 43 गवाहों के बयान

मुंबई क्राइम ब्रान्च के अधिकारियों के मुताबिक चार्जशीट करीब 1467 पन्ने की है जिसमें 43 गवाहों के बयान हैं. 43 गवाहों में पांच गवाहों ने सीआरपीसी के सेक्शन 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया है. बता दें कि यह मामला इस साल फरवरी में सामने आया था. इस मामले में अप्रैल के महीने में पहली चार्जशीट 9 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई थी.

मुंबई क्राइम ब्रान्च ने को एक टिप मिली थी जिसके बाद मढ इलाके में एक बंगले में रेड मारी थी. पुलिस को इस दौरान दो महिलाएं मिली थी  जो पॉर्न फिल्म की शूटिंग में शामिल थी. पुलिस ने एक महिला को रेस्कूय भी किया था जिसे फिल्म में काम करने का झांसा देकर पॉर्न फिल्म शूट करने के लिए मजबूर किया जा रहा था. इस अभियान के बाद कुंद्रा की कंपनी के मैनेजर तौर पर काम करने वाले उमेश कर्मठ समेत कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

करीब 100 पॉर्न फिल्में बनाईं!

अधिकारियों ने दावा किया था कि राज कुंद्रा ने 2020 के अगस्त से दिसंबर के बीच हॉटशॉट ऐप के जरिए 1.17 करोड़ रुपये कमाए थे. इस ऐप के लिए कुंद्रा ने कथित तौर पर ऑपरेशन खुद ही संभाला था. क्राइम ब्रान्च ने यह भी  दावा किया था कि कुंद्रा ने करीब 100 पॉर्न फिल्में बनाईं. पॉर्न कंटेंट खरीदा गया और फिर यूके भेजकर इसे हॉटशॉट ऐप पर अपलोड किया जा रहा था. इस ऐप के करीब 20 लाख सब्सक्राइबर्स थे. पुलिस अधिकारियों ने लगभग 6.5 करोड़ रुपये भी अरविंद श्रीवास्तव के खाते से जब्त किए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें