scorecardresearch
 

इत्र कारोबारियों पर आयकर विभाग की छापेमारी, लखनऊ में मोहम्मद मोहसिन की घर पहुंची दो टीमें

Income Tax Raid in UP: उत्तर प्रदेश में आज सुबह से आयकर विभाग की टीम की छापेमारी जारी है. ये छापेमारी इत्र कारोबारियों के घर पर हुई है. आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज में इत्र कारोबारी मोहम्मद अब्दुल मलिक और लखनऊ में उनके छोटे भाई मोहम्मद मोहसिन मलिक के घर छापा मारा है.

X
आयकर विभाग की टीमों ने कई ठिकानों पर छापा मारा है. (फाइल फोटो) आयकर विभाग की टीमों ने कई ठिकानों पर छापा मारा है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कन्नौज से लेकर लखनऊ तक छापेमारी जारी
  • सुबह 8 बजे ही पहुंच गई थी आईटी की टीम

Income Tax Raid in UP: उत्तर प्रदेश में कन्नौज से लेकर लखनऊ तक इत्र कारोबारियों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की टीम कन्नौज के इत्र कारोबारी मोहम्मद अब्दुल मलिक के छोटे भाई मोहम्मद मोहसिन मलिक के घर पर भी छापेमारी कर रही है. सुबह से ही मोहम्मद मोहसिन के घर पर तलाशी हो रही है. 

मोहम्मद मोहसिन मलिक लखनऊ के हजरतगंज प्राग नारायण रोड पर रहते हैं. सुबह करीब 8 बजे दो गाड़ियों से आयकर विभाग की टीम मोहम्मद मोहसिन की कोठी पर पहुंची. टीम में 5 अधिकारी और 6 पुलिसकर्मी शामिल हैं. आयकर विभाग की टीम को लेकर आए ड्राइवर ने छापेमारी की पुष्टि की है.

मोहम्मद अब्दुल मलिक कन्नौज के बड़े और पुराने इत्र कारोबारियों में गिने जाते हैं. उनका कारोबार काफी फैला हुआ है. इत्र का कारोबार मोहम्मद अब्दुल मलिक के दोनों बेटे संभालते हैं. बड़ा बेटा मुंबई में कारोबार संभालता है. छोटा बेटा फौजन कन्नौज के ही कारोबार की देखभाल करता है. फौजन की पत्नी का परिवार भी कानपुर में इत्र कारोबार से जुड़ा है.

ये भी पढ़ें-- यूपी की चुनावी फिजा में 'इत्र वालों' पर छापों का दौर, जानिए कौन हैं पंपी जैन जिनके यहां चल रही छापेमारी

पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के यहां भी छापेमारी

आयकर विभाग की टीम ने आज सुबह कन्नौज में इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन (Pushpraj Jain) के यहां छापा मारा. पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं. ये वही नेता हैं जिन्होंने समाजवादी इत्र (Samajwadi Perfume) बनाया था. आयकर विभाग की टीम ने पुष्पराज जैन के घर और ऑफिस के साथ-साथ कन्नौज के दूसरे ठिकानों पर भी छापा मारा है. शुरुआती जानकारी में टैक्स चोरी की बात कही जा रही है. पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी तब पड़ी है, जब आज ही के दिन अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. इस कॉन्फ्रेंस में पुष्पराज जैन भी शामिल होने वाले थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें