scorecardresearch
 

दिल्ली: दोस्त के साथ हलाला कराने Ex Wife के घर पहुंचा AIMIM का पूर्व नेता, FIR

महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपी रियाजुद्दीन खान AIMIM राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ है. वह पार्टी का उत्तर प्रदेश का सचिव है. राजनीतिक पहुंच के चलते आरोपी उसे और बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा है. हालांकि, रियाजुद्दीन ने आरोपों को गलत बताया है.

आरोपी रियाजुद्दीन आरोपी रियाजुद्दीन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AIMIM के पूर्व नेता पर केस दर्ज
  • पूर्व पत्नी ने की शिकायत
  • हलाला कराने का दबाव बनाने का आरोप

दिल्ली के जामिया नगर (Delhi Jamia Nagar) में हलाला का एक मामला सामने आया है. जामिया नगर पुलिस ने इस मामले में 30 अगस्त को एफआईआर (FIR) दर्ज कर जांच शुरू की थी. इस मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर चुकी एक महिला के साथ पूर्व पति द्वारा दोस्त से हलाला कराने का प्रयास, दुष्कर्म की कोशिश और मारपीट का इल्जाम लगाया गया है. जामिया नगर निवासी महिला की शिकायत पर पुलिस ने छेड़छाड़, अपराधिक साज़िश का केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.  

FIR के मुताबिक पीड़ित महिला ने बताया कि वह अपने बच्चे के साथ जामिया नगर इलाके में रहती है. 2012 में रियाजुद्दीन नाम के एक शख्स से उसकी शादी हुई थी. लेकिन बाद में उसने महिला को तीन तलाक कहते हुए तलाक दे दिया. अब करीब 9 साल बाद दोबारा रियाजुद्दीन अपने दोस्त के साथ पीड़ित महिला के घर पहुंचा और उससे हलाला कर दोबारा निकाह करने के लिए दबाव बनाने लगा. 
 
महिला के मुताबिक, आरोपी रियाजुद्दीन ने कहा कि पीड़िता उसके दोस्त के साथ हलाला कर ले तो वह उससे दोबारा निकाह कर लेगा. आरोप ये भी है कि इसका विरोध करने पर आरोपी ने पीड़िता के कपड़े फाड़ दिए और मारपीट की, इसके अलावा रेप करने की भी कोशिश की गई. चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी जुटने लगे तो दोनों आरोपी भाग गए. 

आरोपी का दावा- एक हफ्ते पहले ही छोड़ दी पार्टी

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपी रियाजुद्दीन खान AIMIM राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ है. वह पार्टी का उत्तर प्रदेश का सचिव है. राजनीतिक पहुंच के चलते आरोपी उसे और बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा है. 

वहीं इस मामले में आरोपी रियाजुद्दीन का कहना है कि वह राजनीतिक पार्टी एक हफ्ते पहले ही छोड़ चुका है. महिला उस पर पैसे देने के लिए दबाव बना रही थी, जिसके चलते उस पर गलत इल्ज़ाम लगाए जा रहे हैं. जिस दौरान की बात की जा रही है उस दौरान वह दिल्ली में नहीं था. फिलहाल पुलिस पूरे केस की जांच कर रही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें