scorecardresearch
 

धनबाद में जज की मौत पर HC सख्त, DGP से कहा- जांच संतोषजनक नहीं तो CBI को सौंपेंगे केस

हाई कोर्ट ने डीजीपी से पूछा कि राज्य में ये क्या हो रहा है. क्यों ना इस पूरे मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया जाए. बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से करने की मांग की है.

जॉगिंग करते वक्त जज को ऑटो ने मारी थी टक्कर. जॉगिंग करते वक्त जज को ऑटो ने मारी थी टक्कर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ...तो CBI को सौंपेंगे केस- HC
  • 'राज्य में ये क्या हो रहा है'
  • जज की संदिग्ध मौत से सनसनी

झारखंड हाई कोर्ट में गुरुवार को धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में सुनवाई हुई. इस मामले में चीफ जस्टिस की बेंच ने डीजीपी से कहा कि अगर पुलिस जांच करने में विफल रहती है तो यह मामला सीबीआई को जा सकता है. 

डीजीपी ने खंडपीठ को आश्वस्त किया है कि एसआईटी गठन किया गया है और दोषियों तक पुलिस पहुंचेगी और उसे सजा दिलाएगी. वहीं सुनवाई के दौरान सीबीआई के अधिवक्ता ने कहा है कि यह मामला सीबीआई को दिया जा सकता है. चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन कहा कि पहले एक मौका धनबाद पुलिस को दे रहे हैं. अगर विफल रही तो यह केस सीबीआई को सौंपा जा सकता है. 

राज्य में ये क्या हो रहा है?

बता दें कि इस मामले का हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए झारखंड के डीजीपी और धनबाद के एसएसपी से जवाब तलब किया है. हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार से भी जवाब मांगा है. कोर्ट ने डीजीपी से पूछा कि राज्य में ये क्या हो रहा है. क्यों ना इस पूरे मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया जाए. बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से करने की मांग की है.

धनबाद: चोरी के ऑटो से टक्कर मारकर हुई जज की हत्या, CCTV में दिख रहा साजिश का एंगल 

सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने पूछा कि पुलिस कंट्रोल रूम से सीसीटीवी फुटेज बाहर कैसे पहुंचा? सोशल मीडिया पर ये वायरल कैसे हो गया है? इस मामले में भी कोर्ट ने जवाब मांगा गया है. 

जॉगिंग करते हुए ऑटो ने मारी थी टक्कर

बता दें कि सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि जज उत्तम आनंद बुधवार सुबह सड़क के बाईं ओर जॉगिंग करते हुए बढ़ रहे थे. उसी वक्त उनके पीछे एक ऑटो आता है. ऑटो अचानक सड़क पर हल्की बाईं ओर मुड़ता है और सड़क किनारे टहल कर रहे जज उत्तम आनंद को तेज रफ्तार में टक्कर मारता है. इतना ही नहीं टक्कर मारने के बाद ये ऑटो रुकता तक नहीं है और खाली सड़क पर तेज रफ्तार से आगे निकल जाता है.

 घटना का खुलासा तब हुआ जब घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया. इससे पहले लोग इस हादसे को एक दुर्घटना ही समझ रहे थे.

पुलिस ने बरामद की ऑटो

धनबाद पुलिस ने जांच में पाया है कि जज उत्तम आनंद को चोरी के ऑटो से टक्कर मारी गई थी. इस केस में पुलिस ने झारखंड के गिरिडीह से ऑटो चालक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें