scorecardresearch
 

UP: लखीमपुर खीरी में महिला प्रस्तावक से बदसलूकी पर एक्शन, सीओ समेत दो पुलिस अफसर सस्पेंड

उत्तर प्रदेश ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा (UP Block Pramukh Election Violence) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त (CM Yogi Adityanath Action) हो गए हैं. लखीमपुर मामले में सीओ और एसओ को मुख्यमंत्री ने सस्पेंड किया.

 लखीमपुर खीरी जिले में महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े गए लखीमपुर खीरी जिले में महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े गए
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हिंसा पर CM योगी आदित्यनाथ का एक्शन
  • लखीमपुर के CO और SO सस्पेंड

उत्तर प्रदेश ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा (UP Block Pramukh Election Violence) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त (CM Yogi Adityanath Action) हो गए हैं. लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी (Woman Misbehaviour) के मामले में कार्रवाई का आदेश हुआ है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्राधिकारी और थाना प्रभारी को सस्पेंड करने का निर्देश दिया है. पुलिस का दावा है कि महिला से बदसलूकी करने वाला युवक निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थक है. स्थानीय पुलिस गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटनास्थल पर तैनात जिम्मेदार अधिकारियों और माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ तत्काल कठोरतम कार्रवाई का आदेश दिया है. यूपी सरकार का कहना है कि किसी भी दशा में माहौल खराब करने की एक भी कोशिश स्वीकार नहीं की जाएगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे, असलहा आदि का प्रदर्शन करने वालों के हथियार जब्त कर यथावश्यक कार्रवाई की जाए. लखीमपुर मामले में सीओ और एसओ को मुख्यमंत्री ने सस्पेंड किया. मौके पर मौजूद लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश.

लखीमपुर में महिला के साथ बदसलूकी

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान कल कई जिलों में हिंसा हुई. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान लखीमपुर खीरी जिले में महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े गए. पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए.

पसगवां ब्लॉक में गुरुवार को तीन प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे, जिनमें भाजपा सांसद रेखा वर्मा की करीबी व पार्टी की प्रत्याशी  शिखा सिंह और सांसद रेखा वर्मा की मां व निवर्तमान प्रमुख उर्मिला ने पर्चा दाखिल किया. जब सपा समर्थित प्रत्याशी रितु सिंह नामांकन कराने पहुंचीं तो गेट के बाहर ही खड़े लोगों ने रितु सिंह की प्रस्तावक अनीता यादव का हाथ पकड़कर उनसे बदसलूकी करते हुए उन्हें रोक लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें