scorecardresearch
 

UP में 'रिवर्स लव जिहाद': शादी-विदाई सब हो गई, दहेज ले जाने वाली गाड़ी से खुली पोल

यूपी के बरेली में एक हिंदू लड़के ने अपना धर्म छुपाकर एक अल्पसंख्यक लड़की से शादी कर ली. दोनों की शादी भी हो चुकी थी, लेकिन बाद में दहेज का सामान लेने आए लोगों ने लड़के का राज खोल दिया. बाद में लड़की की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

लड़के ने नाम और धर्म छुपाकर लड़की से किया निकाह (प्रतीकात्मक तस्वीर) लड़के ने नाम और धर्म छुपाकर लड़की से किया निकाह (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बरेली के बहेड़ी इलाके का मामला
  • लड़के ने अपना नाम रेहान बताया
  • निकाह के बाद खुल गई पोल

यूपी के बरेली के बहेड़ी में एक रिवर्स लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक लड़के ने अपना गलत नाम बताकर और धर्म छुपा कर एक अल्पसंख्यक लड़की से निकाह कर लिया. जब शादी के बाद इस बात का पता चला तो लड़की की मां ने रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस का कहना है कि लड़की के कोर्ट में बयान से सच्चाई सामने आएगी.

यूपी में रिवर्स लव जिहाद का शायद ये पहला मामला है. पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक आरोप है कि सहारनपुर के देवबंद का रहने वाला कपिल राणा बरेली के बहेडी कस्बे के एक मोहल्ले में नाम बदलकर किराए के मकान में रहने लगा. मकान मालिक को उसने अपना नाम रेहान बताया था. 

यहां रहने के दौरान मकान मालिक की लड़की से उसका प्रेम प्रसंग हो गया. उसने मकान मालिक से बेटी का हाथ मांगते हुए निकाह कराने को कहा. लड़की के परिवार वाले निकाह करने को तैयार हो गए. जब बारात आई तो लड़के के दोस्त भी आए. निकाह के बाद बारात चली भी गई. लेकिन इसके बाद लड़के ने एक पिकअप गाड़ी भेजी, जिसमें उसका दहेज का सामान जाना था. बताया जा रहा है कि इसी गाड़ी में आए दो लोगों ने लड़के का राज खोल दिया. इसके बाद लड़की की मां ने लड़के पर अपना धर्म छुपाकर उनकी बेटी से निकाह करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

वहीं, इस मामले में एसपी ग्रामीण का कहना है लड़की की मां की शिकायत दर्ज कर ली गई है. उसकी मां ने आरोप लगाया है कि लड़के ने उनकी बेटी से अपना धर्म छुपाकर शादी की है. इस मामले में अब लड़की का बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें