scorecardresearch
 

आगरा: पूर्व IAS अधिकारी की बेटी ने कारोबारी पर दर्ज कराया लव जिहाद का केस, आरोपी गिरफ्तार

यूपी के आगरा में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की बेटी से धोखा करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के आगरा में लव जिहाद का मामला
  • रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की बेटी ने दर्ज करवाई एफआईआर
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

यूपी के आगरा में लव जिहाद (Love Jihad) का हाई प्रोफाइल मामला सामने आया है. पुलिस ने आगरा के रहने वाले रिटायर्ड आईएएस अधिकारी (Retired IAS Officer) की बेटी से धोखा करने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी राजधानी लखनऊ का रहने वाला है. सोशल मीडिया पर आरोपी की सपा और आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ तस्वीरें वायरल हुई हैं.

महिला ने आरोप लगाया है कि युवक का नाम आरिफ है और उसने आदित्य बनकर उसे शिकार बनाया. वह लगातार महिला को धर्म परिवर्तन करने के लिए धमकी देता रहा. पीड़िता की मुलाकात आरिफ के साथ लखनऊ के एक कार्यक्रम मे हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच जान-पहचान और बढ़ गई. पीड़ित महिला के पिता एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं. पुलिस ने जानकारी दी है आरोपी लखनऊ के ऐशबाग इलाके का टिम्बर कारोबारी है.

पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा, ''एक पार्टी के दौरान युवक ने मेरे माथे पर टीका लगाते हुए फोटो खिंचवा ली, जिसमें यह ऐसे लग रहा था कि यह मेरी मांग भर रहा है. इसने उसी फोटो को दिखाकर मुझे बदनाम करने व मेरे परिवार की इज्जत उछालने का डर दिखाकर काफी दिन तक मेरा शारीरिक शोषण किया. आए दिन मुझे बदनाम करने का डर दिखाकर मुझसे समय-समय पर पैसे लेता रहता.'' महिला ने दावा कि इसी दौरान उसे पता चला कि आदित्य आर्य का असली नाम आरिफ हाश्मी है. 

महिला ने डराने-धमकाने का भी लगाया आरोप

मामले में दर्ज करवाई गई एफआईआर के अनुसार, महिला ने जब इस बारे में आरोपी से बात की तो वह और चिढ़ गया. पीड़िता ने कहा कि आरोपी कहने लगा कि उसने आर्य समाज मंदिर में उसके साथ शादी की है. साथ ही वह धर्म बदलने के लिए भी मजबूर करने लगा. पीड़िता ने आरोपी पर लाइसेंसी बंदूक दिखाकर डराने का भी आरोप लगाया है. महिला ने कहा कि 21 अप्रैल को इस साल आरिफ की मां का देहांत हो गया, जिसके बाद वह मुझसे 60 हजार रुपये की मांग करने लगा. उसने जान से मारने की धमकी देकर जबरदस्ती रुपये ले लिए. 

यह भी पढ़ें: पहले हिंदू था धर्मांतरण में गिरफ्तार मौलाना उमर गौतम, खुद सुनाता था अपने मुस्लिम बनने की यह कहानी

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला ने आरोपी पर मारपीट, हत्या की कोशिश, दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य, लूट, धोखाधड़ी, विधि विरुद्ध धर्मान्तरण प्रतिशोध अधिनियम जैसी गंभीर धाराओं में मुकद्दमा दर्ज करवाया है. शिकायत किए जाने के बाद आगरा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आरिफ
आरिफ

बता दें कि हाल ही में यूपी एटीएस और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जबरन धर्मांतरण करवाने के आरोपी उमर गौतम और जहांगीर आलम कासमी को गिरफ्तार किया था. इसके बाद एटीएस ने दोनों के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. वहीं, पिछले महीने बरेली में एक दलित महिला ने आरोप लगाया था कि एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया के जरिए उससे दोस्ती कर उसके साथ रेप किया और उसके परिवार पर शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें